राष्ट्रीय

Unlock 2.0 Guidelines / देश में अनलॉक 31 जुलाई तक लागू रहेगा, जानिए क्या मिली छूट, क्या बंद रहेगा...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
Unlock 2.0 Guidelines / देश में अनलॉक 31 जुलाई तक लागू रहेगा, जानिए क्या मिली छूट, क्या बंद रहेगा...
x
Unlock 2.0 Guidelines / नई दिल्ली. देश में Unlock 2.0 कल यानि एक जुलाई से लागू होगा, जिसकी मियाद 31 जुलाई तक रखी गई है. Unlock 2.0 के

Unlock 2.0 Guidelines / नई दिल्ली. देश में Unlock 2.0 कल यानि एक जुलाई से लागू होगा, जिसकी मियाद 31 जुलाई तक रखी गई है. Unlock 2.0 के लिए केंद्र ने Guidelines जारी कर दी है. इसमें रात 9 से लगने वाले कर्फ्यू का समय रात 10 बजे कर दिया गया है, जो पहले की तरह सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा. जरूरी गतिविधियों और कुछ अन्य को इससे छूट दी गई है.

TikTok, Club Factory समेत इन 59 Chinese Apps को भारत सरकार ने किया Ban

इन पर रोक जारी रहेगी

  • स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक और कोचिंग संस्थान,
  • अंतरराष्ट्रीय उड़ानें,
  • मेट्रो रेल,
  • सिनेमा,
  • जिम,
  • पूल,
  • धार्मिक समारोहों पर 31 जुलाई तक रोक रहेगी.
  • सामाजिक/राजनीतिक/खेल/मनोरंजन/शैक्षणिक/सांस्कृतिक/धार्मिक कार्य और अन्य बड़ी सभाओं पर रोक जारी रहेगी

सार्वजनिक स्थानों, कार्यस्थलों और परिवहन के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य है. कंटेनमेंट जोन के बाहर केंद्रीय और राज्य के प्रशिक्षण संस्थानों को 15 जुलाई से कार्य करने की अनुमति दी जाएगी, जिसके लिए मानक परिचालन प्रक्रिया (SOP) कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग द्वारा जारी किया जाएगा. घरेलू उड़ानों और यात्री ट्रेन सेवाओं को अनलॉक 2 में चरणबद्ध तरीके से बढ़ाया जाएगा.

देश के मुख्य नयायधीश CJI बोबडे नागपुर में सुपरबाइक चलाते दिखे ,फोटो सोशल मीडिया में वायरल

अभी 1 जून से 30 जून तक देश में अनलॉक 1 लागू था. लॉकडाउन से बाहर आने के लिए देश में अनलॉक का ऐलान किया गया था. इसमें आम जनता को कई रियायतें दी गई थीं.

लॉकडाउन से ज्यादा अनलॉक में बरतनी है सावधानी: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 जून को 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा था, 'कोरोना के संकटकाल में देश लॉकडाउन से बाहर निकल आया है. अब हम अनलॉक के दौर में हैं. अनलॉक के इस समय में दो बातों पर बहुत फोकस करना है- कोरोना को हराना और अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाना, उसे ताकत देना. साथियो, लॉकडाउन से ज्यादा सतर्कता हमें अनलॉक के दौरान बरतनी है. आपकी सतर्कता ही आपको कोरोना से बचाएगी.

चीन के विरोध में डिलीवरी ब्वॉयज ने छोड़ी जोमैटो की नौकरी,कंपनी में चीनी निवेश का विरोध कर रहे हैं कर्मचारी

इस बात को हमेशा याद रखिए कि अगर आप मास्क नहीं पहनते हैं, दो गज की दूरी का पालन नहीं करते हैं, या फिर, दूसरी जरुरी सावधानियां नहीं बरतते हैं, तो, आप अपने साथ-साथ दूसरों को भी जोखिम में डाल रहे हैं. खास-तौर पर, घर के बच्चों और बुजुर्गों को, इसीलिए, सभी देशवासियों से मेरा निवेदन है और ये निवेदन मैं बार-बार करता हूं और मेरा निवेदन है कि आप लापरवाही मत बरतिये, अपना भी ख्याल रखिए, और, दूसरों का भी.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram https://www.rewariyasat.com/entertainment/49696/sushant-ankita-lokhande-onscreen-daughter-mrinalini-said-used-to-walk-in-shahrukhs-footsteps/
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story