CORONAVIRUS वैक्सीन को लेकर जगी दुनिया की उम्मीद, इन्होने किया दावा

CORONAVIRUS वैक्सीन को लेकर जगी दुनिया की उम्मीद, इन्होने किया दावापूरी दुनिया CORONAVIRUS की चपेट में है और कई देश इसकी वैक्सीन खोजने की रेस

Update: 2021-02-16 06:21 GMT

CORONAVIRUS वैक्सीन को लेकर जगी दुनिया की उम्मीद, इन्होने किया दावा

पूरी दुनिया CORONAVIRUS की चपेट में है और कई देश इसकी वैक्सीन खोजने की रेस में हैं। इसी बीच इजरायल और इटली ने दावा किया है कि उन्होंने वैक्सीन बना ली है। ऐसे में दुनिया को उम्मीद जगी है कि जल्द ही इस खतरे को हमेशा के लिए खत्म किया जा सकेगा। इन दोनों देशों के अलावा अमेरिका, चीन, भारत, ब्रिटेन और तमाम देशों में भी वैक्सीन के क्लिनिकल ट्रायल जारी हैं और जल्द ही सफलता की उम्मीद लगाई जा रही है।

विंध्य में मंत्री बनने के लिए एक-दूसरे का पत्ता काटना शुरू, एक सांसद के इशारे में हो रही साजिश

8 वैक्सीनों का इंसानों पर ट्रायल
कोरोना वायरस की 8 वैक्सीनें क्लिनिकल ट्रायल के चरण में पहुंच चुकी हैं जबकि 100 वैक्सीनें प्रीक्लिनिकल फेज में हैं। जो वैक्सीनें इंसानों पर ट्रायल में पहुंच चुकी हैं उनमें से 4 चीन की हैं। भारतीय कंपनियां भी इनमें शामिल हैं जो दूसरे देशों के साथ मिलकर वैक्सीन डिवेलप करने की दौड़ में हैं।
BOARD EXAM: 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द, बचे हुए पेपर की परीक्षाएं…

इजरायल की सीक्रेट लैब का दावा

कोरोना वायरस महासंकट के बीच इजरायल के रक्षा मंत्री नफताली बेन्‍नेट ने सोमवार को दावा किया कि देश के वैज्ञानिकों ने इस महामारी का टीका बना लिया है। इजरायल के रक्षा मंत्री के मुताबिक यह वैक्‍सीन मोनोक्‍लोनल तरीके से कोरोना वायरस पर हमला करती है और बीमार लोगों के शरीर के अंदर ही कोरोना वायरस का खात्‍मा कर देती है।
बस से REWA तक छोड़ने के नाम पर लूटे 2500 रुपये, SHIVRAJ सरकार ने…

इटली ने भी ढूंढी वैक्सीन

इटली की सरकार ने दावा किया है कि उसने ऐंटी बॉडीज को ढूंढ निकाला है जिसने मानव कोशिका में मौजूद कोरोना वायरस को खत्म कर दिया है। रोम की संक्रामक बीमारी से जुड़े स्पालनजानी हॉस्पिटल में टेस्ट किया गया है और चूहे में ऐंटी बॉडीज तैयार किया गया। इसका प्रयोग फिर इंसान पर किया गया और इसने अपना असर दिखाया।

[signoff]

Similar News