बकरी ने इंसानी बच्चे जैसे दिखने वाले मेमने को जन्म दिया, गांव में हंगामा मच गया

गांव में जब बकरी द्वारा इंसानी बच्चे के पैदा होने की खबर उडी तो दूर-दूर से लोग उसे देखने लिए पहुंचने लगे

Update: 2021-12-28 12:07 GMT

असम के कछार जिले के धोलाई गांव में उस वक़्त हंगामा मच गया जब गांव के ही एक किसान की पाली हुई बकरी ने इंसानी बच्चे की शक्ल जैसे एक मेमने को जन्म दिया। जैसे ही इसकी खबर उडी तो पूरे गांव के लोग उसे देखने के लिए पहुंचने लगे। उस मेमने का शरीर और नाक-नक्शा बिलकुल किसी इंसानी बच्चे जैसा दिखाई पड़ रहा था,

ये कोई चमत्कार नहीं था और ना ही वो था जो आप सोच रहें, किसी इंसान ने बकरी के साथ संबधं नहीं बनाए थे और अगर ऐसा हुआ भी होता तो इंसान और जानवर के जीन मैच नहीं होते तो मेमना पैसा होने का सवाल ही नहीं उठता। मेमना बकरी के गर्भ में पूरी तरह से विकसित नहीं हो पाया था, ना तो उसकी पुंछ थी और ना ही हाथ पांव थे। 

आधे घंटे में वो मर गया 

मेमना जब अपने मां के पेट में था तभी से विकृत था, जैसे ही वो इस दुनिया में आया ठीक आधे घंटे में उसकी मौत हो गई, शयद उनकी मौत दम घुटने से हुई, वो काफी कमजोर था और बकरी का बच्चा तो कहीं से भी नहीं लग रहा था। मेमने का शरीर पूरी तरह से विकसित नहीं हो पाया था। 

उसकी पूंछ नहीं थी और शक्ल किसी बच्चे की तरह थी तस्वीरों से देखा जा सकता है कि बकरी ने अविकसित जीव को जन्म दिया है और उसकी शक्त हूबहू इंसानों से मिलती जुलती दिखाई पड़ रही है. काली बकरी के पेट से से भूरे रंग के शिशु समान बच्चे के पैदा होने पर गांववालों ने यह मान लिया था कि उनके किसी के पूर्वज ने जन्म लिया है. लेकिन, बच्चा ज्यादा देर जीवित नहीं रह सका। बाद में गांव वालों ने उसे दफना दिया। 

Tags:    

Similar News