दिल्ली सीएम केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव हुए, बिना मास्क के चंडीगढ़-पटियाला में की थी रैली

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद पंजाब-चंडीगढ़ में हड़कंप मच गया है.

Update: 2022-01-04 05:30 GMT

Delhi CM Arvind Kejriwal

नई दिल्ली. दिल्ली सीएम एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal COVID-19 Positive) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद पंजाब-चंडीगढ़ में हड़कंप मच गया है. दिल्ली सीएम केजरीवाल बिना मास्क एवं कोविड नियमों को धता बताकर धड़ाधड़ रैलियां कर रहें थें. इसके साथ ही वे धार्मिक स्थलों में भी गए हुए थें. 

आप संयोजक एवं दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल ने सोमवार को देहरादून में सभा की थी, तो वहीं कुछ दिन पहले चंडीगढ़ और पटियाला में भी रैली की थी. इसके अगले दिन नए साल पर वे अमृतसर में धार्मिक स्थानों पर माथा टेकने गए थे. इनमें से किसी जगह केजरीवाल मास्क लगाए नहीं दिखे थे.



बता दें अरविंद केजरीवाल पंजाब और उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. अपने पंजाब दौरे पर उन्होंने कई नेताओं से मुलाकात की थी. उनके पॉजिटिव आने के बाद पंजाब में चुनावी रैलियों को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं.

चंडीगढ़ में की थी विजय रैली

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ में 30 दिसंबर को विजय रैली की थी. यह विजय रैली चंडीगढ़ नगर निगम में आम आदमी पार्टी को 35 में से 14 सीटें जीतने पर की गई थी. सेक्टर 22 की अरोमा लाइट्स से सेक्टर 23 की लाइट्स तक रैली निकाली गई थी. इसमें भारी भीड़ उमड़ी थी. सैकड़ों लोगों की मौजूदगी के बावजूद केजरीवाल और दूसरे आप नेताओं ने मास्क नहीं पहने थे. इसके बाद केजरीवाल ट्रक यूनियन के धरने में भी गए थे.

पटियाला में शांति मार्च के दिन हुआ कोरोना ब्लास्ट

पटियाला में 31 दिसंबर को अरविंद केजरीवाल ने शांति मार्च निकाला था. यह शांति मार्च पंजाब के स्वर्ण मंदिर में हुई बेअदबी और लुधियाना में हुए बम धमाके को लेकर था. इस मार्च में भी सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ी थी, जिसमें न किसी ने मास्क पहना और न ही किसी के बीच कोई सोशल डिस्टेंस रहा. यहां तक कि केजरीवाल खुद भी बिना मास्क के लोगों की भीड़ के बीच में घूमते रहे थे.

वहां संगरूर से सांसद भगवंत मान केजरीवाल के साथ-साथ रहे. जिस दिन 31 दिसंबर को केजरीवाल का मार्च हुआ, पटियाला में 71 लोग पॉजिटिव आए और एक की मौत हुई थी. इसके बाद पटियाला में कोरोना की रफ्तार काफी तेज हो चुकी है. 1 जनवरी को पटियाला में 98 केस, 2 जनवरी को 133 केस और 3 जनवरी को 143 केस सामने आए हैं.

Tags:    

Similar News