Coronavirus : 13 हजार से ज्यादा मौत, इटली में कल 793 मरे, भारत में तेजी से फ़ैल रहा संक्रमण

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. चीन से शुरू हुए इस जानलेवा वायरस का सबसे ज्यादा कोहराम अब इटली में देखने को मिल रहा है. वहीं सुपरपॉवर

Update: 2021-02-16 06:16 GMT
  • चौंकाने वाली बात यह है कि कल अमेरिका में 6728 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं.
  • कोरोना से संक्रमित लोगों के मामले में अमेरिका अब तीसरे नंबर पर है.
  • वहीं देश में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू का पालन किया जा रहा है.

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. चीन से शुरू हुए इस जानलेवा वायरस का सबसे ज्यादा कोहराम अब इटली में देखने को मिल रहा है. वहीं सुपरपॉवर माने जाने वाला अमेरिका भी कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में चीन और इटली के बाद तीसरे नंबर पर आ गया है. दुनिया भर में अब तक कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 13 हजार से पार हो गया है. इसके अलावा संक्रमित लोगों की संख्या भी 3,06,892 हो गई है.

मौत के मामलों में इटली टॉप, अमेरिका में कल मिले 6728 संक्रमित चीन से अधिक कोरोना का कोहराम इटली में देखने को मिल रहा है. यहां मौत का आंकड़ा बढ़कर 4825 हो गया है. बीते 24 घंटो में ही यहां 793 मौतें कोरोना के कारण हुई हैं. वहीं अमेरिका में 68 नई मौतों के बाद यहां मौत का आंकड़ा 324 हो गया है. चौंकाने वाली बात यह है कि कल अमेरिका में 6728 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. कोरोना से संक्रमित लोगों के मामले में अमेरिका अब तीसरे नंबर पर है. अमेरिका में अब तक 26,111 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं चीन में यह आंकड़ा 81,008 तो इटली में 53,578 है.

भारत में तेजी से बढ़ रही है संक्रमित लोगों की संख्या भारत में भी कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. अब तक भारत में 315 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. कोरोना के कहर को देखते हुए 31 मार्च तक के लिए राजस्थान को लॉक डाउन कर दिया है. वहीं देश में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू का पालन किया जा रहा है. इसमें पीएम ने अपील की है कि रविवार को सुबह 7 से रात 9 बजे तक लोग अपने घरों में ही रहें. गौरतलब है कि भारत में कोरोना के कारण अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है.

Similar News