चीन ने सेना को दिया जंग की तैयारी करने का आदेश, पढ़िए पूरी खबर...

चीन ने सेना को दिया जंग की तैयारी करने का आदेश, पढ़िए पूरी खबर...बीजिंग: पूर्वी लद्दाख में भारत के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच चीन के राष्ट्रपति ने जंग का

Update: 2021-02-16 06:35 GMT

चीन ने सेना को दिया जंग की तैयारी करने का आदेश, पढ़िए पूरी खबर…

बीजिंग: पूर्वी लद्दाख में भारत के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच चीन के राष्ट्रपति ने जंग का ऐलान कर दिया है. चीन के राष्ट्रपति  शी जिनपिंग ने सेना को वफादारी की याद दिलाते हुए कहा की अब वक़्त आ गया है. तैयार हो जाओ.

CNN ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ के हवाले से बताया कि शी जिनपिंग मंगलवार को गुआंगडोंग प्रांत के मिलिट्री बेस के दौरे पर पहुंचे थे. जहा पीपुल्स लिबरेशन आर्मी से बातचीत करते हुए कहा की अब भरोसा के साथ आप लोग तैयार हो जाये।

जिनपिंग ने सैनिकों को आदेश दिया कि वे युद्ध के लिए हाई अलर्ट लेवल की तैयारियां बनाए रखें और अपने दिल- दिमाग को भी उसके लिए तैयार करें.

ICICI बैंक ग्राहक व्हाट्सएप के माध्यम से FD बना सकते हैं, भर सकते है बिल

राष्ट्रपति  शी जिनपिंग के इस बयान के बाद भारत में हड़कंप मच गया है. साथ ही अंदेशा लगाया जा रहा है की चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है. सीमा में चल रहे तनाव और चीन की बढ़त सेना ने सवाल खड़ा कर दिया है की क्या वाकई युद्ध होने वाला है.

वही रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा चीन और पकिस्तान की नियत सही नहीं दिख रही है. रक्षा मंत्री ने कहा की चीन और पाकिस्तान किसी मिशन के तहत सरहद पर हरकतें करने में लगे हैं. चीन के विदेश मंत्रालय ने इन पुलों पर आपत्ति जताते हुए इन्हें अपने लिए खतरा बताया था. 

Similar News