रेलवे में ग्रुप सी और डी के लिए निकली 5000 पदों की बंपर भर्ती, जाने कब और कैसे करें आवेदन...

बोर्ड ने ग्रुप सी और ग्रूप डी में भर्ती करने जा रही है। भर्ती बोर्ड के आफीशियल नोटीफिकेशन के अनुसार यह भर्ती पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर की

Update: 2021-02-16 06:40 GMT

रेलवे में ग्रुप सी और डी के लिए निकली 5000 पदों की बंपर भर्ती, जाने कब और कैसे करें आवेदन…

भोपाल। भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप सी और ग्रूप डी में भर्ती करने जा रही है। भर्ती बोर्ड के आफीशियल नोटीफिकेशन के अनुसार यह भर्ती पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर की ओर से भर्ती की जायेगी। वहीं आवेदन के लिए तिथि की भी घोषणा कर दी गई हैं। जानकारी के अनुसार 15 दिसम्बर से आवेदन भरे जायेगे।

भर्ती के सम्बंध में ज्यादा जानकारी के लिए रेलवे की आफीशियल व्यावसाइट पर जाकर आनलाइन आवेदन और आवेदन से सम्बंधित जानकारी एकत्र की जा सकती है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियो केा आवेदन से पूर्व व्यावसाइट पर जारी जानकारी का अध्ययन कर लेना चाहिए और इसके बाद ही आवेदन करना चाहिए। बता दे कि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड आधे-अधूरे भरे आवेदन को रिजेक्ट कर देता है। ऐसे में अभ्यर्थियों को भर्ती होने का चांस छूट जाता है।

ग्रुप सी में 1279 तो डी में 3917 पदों में होगी भर्ती

मिली जानकारी के अनुसार पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर जोन में ग्रुप सी में 1279 पदों पर भर्ती होनी है तो वही गु्रप डी में 3917 पद रिक्त बताए जा रहे है। जिनमें रेलवे भर्ती बोर्ड को आवेदन उपरांत प्रक्रिया पूरी करते हुए भर्ती करनी है।

रेलवे की गु्रप सी जूनियर र्क्लक-283, स्टेशन मास्टर-206, गुड्स गार्ड-56, जूनियर अकाउंटेंट-146 तथा टिकट र्क्लक-231 इसी तरह ग्रुप डी में असिस्टेंट सिग्नल एंड टेलीकॉम-519, ट्रैक मेंटेनेंटर-1538, असिस्टेंट वर्कशॉप-28, असिस्टेंट पॉइंटमैन-320 पदो के लिए आवेदन लिए जायेंगे। जो रेलवे की व्यावसाइट पर उपलब्ध है।

Similar News