नरेंद्र मोदी के बाद किसे Prime Minister के तौर पर देखना चाहती है जनता? जानिए...

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर के राजनेताओं में चहेता चेहरा है. उन्हें बतौर

Update: 2021-02-16 06:45 GMT

Mood of Nation, Next Prime Minister / भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर के राजनेताओं में चहेता चेहरा है. उन्हें बतौर प्रधानमंत्री काफी लोग पसंद करते हैं. हाल ही में देश में एक सर्वे हुआ है, जिसमें 'अगला प्रधानमंत्री कौन?' पर जनता का मूड जाना गया. लोगों ने सर्वे में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. सर्वे के मुताबिक़ जनता अगले पीएम के तौर पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) को देखना चाहती है.

इंडिया टुडे और कार्वी इनसाइट्स के 'मूड ऑफ द नेशन' सर्वे के मुताबिक लोग अगले पीएम के तौर पर योगी आदित्यनाथ को देखना चाहते हैं. इस सर्वे को 3 जनवरी से 13 जनवरी 2021 के बीच कल 12,232 लोगों के बीच किया गया. इसमें 67 फीसदी ग्रामीण आबादी और 33 फीसदी शहरी आबादी शामिल है.

नहाने से आनाकानी करने वालों के लिए अच्छी खबर! रोज नहाने के हैं ये नुकसान, न नहाने के ढेरों फायदे…

अगला पीएम के रूप में योगी आदित्यनाथ को देखना चाहती है जनता : सर्वे

मूड ऑफ़ नेशन सर्वे में वैसे तो लोगों ने पीएम मोदी को ही सबसे अधिक पसंद किया. सर्वे में भाग लेने वाले 38 फीसद लोगों की प्रधानमंत्री के तौर पर पहली पसंद नरेंद्र मोदी ही हैं. इसके बाद सबसे अधिक लोगों ने योगी आदित्यनाथ को पीएम के रूप में देखना पसंद किया है. 10 फीसद लोग योगी आदित्यनाथ को पीएम के पद पर देखना चाहते हैं. वहीं देश के गृहमंत्री तीसरे नंबर पर हैं, गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को 8 फीसदी लोग पीएम के पद में देखना चाहते हैं.

Petrol – Diesel Price in Rewa / सबसे मंहगा पेट्रोल-डीजल रीवा में, जानिए क्या है आज के दाम

राहुल-केजरीवाल और सोनिया के क्या हाल

सर्वे में राहुल गाँधी को 7 फीसदी लोग बतौर पीएम देखना चाहते हैं, इसके बाद 5 फीसदी लोग दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को पीएम के रूप में देखना पसंद किया. जबकि सोनिया गाँधी (Sonia Gandhi) और ममता बनर्जी को 4-4 फीसदी लोगों ने पीएम के पद में देखना चाहा है.

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की बात करें तो 3 फीसदी लोग चाहते हैं कि वह पीएम बनें. राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को भी 3 फीसदी लोग पीएम देखना चाहते हैं. वहीं मायावती (Mayawati), अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), शरद पवार (Sharad Pawar), उद्धव ठाकरे (Uddhav Thakrey), नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को 2-2 फीसदी लोग ही अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं.

बेस्ट सीएम के तौर पर भी योगी आदित्यनाथ आगे

बेस्ट सीएम कौन का भी सर्वे किया गया. इस सर्वे में योगी आदित्यनाथ ने देशभर के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पीछे छोड़ दिया. योगी आदित्यनाथ के पक्ष में 25 फीसद रहें. वहीं दूसरे नंबर पर हैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), जिन्हें 14 फीसदी लोगों ने बेस्ट सीएम माना है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जो 8 फीसदी लोगों को पसंद हैं.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News