एक ऐसा हैंडपंप जिसमे पानी की जगह निकलती है शराब, जिसे देख पुलिस वाले रह गए दंग...

एक ऐसा हैंडपंप जिसमे पानी की जगह निकलती है शराब, जिसे देख पुलिस वाले रह गए दंग... बुंदेलखंड इलाके के एक जिले में एक ऐसा मामला सामने आया

Update: 2021-02-16 06:32 GMT

एक ऐसा हैंडपंप जिसमे पानी की जगह निकलती है शराब, जिसे देख पुलिस वाले रह गए दंग...

बुंदेलखंड इलाके के एक जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जो चौकाने वाला है । जी हां, यह कोई फिल्मी कहानी नहीं, बल्कि हकीकत है। दरअसल, हैंडपंप से पानी नहीं, बल्कि शराब निकल रही है झांसी के मऊरानीपुर और तोड़ी फतेहपुर थाना क्षेत्र में। यहां आबकारी विभाग और उत्तर प्रदेश पुलिस की संयुक्त टीम कार्रवाई के लिए आई थी। जब उन्होंने पास में लगे एक हैंडपंप को चलाया तो उसमें से पानी नहीं, बल्कि शराब की धारा निकल पड़ी।

पानी की जगह निकली शराब 

झांसी जिले के बाहरी इलाके में पुलिस और आबकारी अधिकारियों ने छापेमारी की जहा उन्होंने भारी मात्रा में नकली शराब और कच्चा माल बरामद किया है। इस छापेमारी में पुलिस ने ड्रोन कैमरों और जेसीबी मशीनों की मदद ली। इसी बीच अधिकारी तो उस समय दंग रह गए जब उन्होंने एक ऐसा हैंडपंप देखा, जिसमें पानी की जगह शराब निकल रही थी। दरअसल, वो हैंडपंप जमीन के अंदर बने शराब के बैरलों से जुड़ा हुआ था।

उधर, झांसी पुलिस ने ड्रोन कैमरे के माध्यम से शराब तस्करों के उन अड्डों तक पहुंची। जो घने जंगलों में बनाए जाते थे। इन अड्डों पर भी पुलिस को बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद करने में सफलता मिली। साथ ही जालौन और ललितपुर में भी बहुत बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद हुई। तो वहीं, जिला मजिस्ट्रेट झांसी आंद्रा वामसी ने कहा कि प्रशासन ने पिछले दो दिनों में 1,245 लीटर अवैध देशी शराब और 14 हजार किलोग्राम कच्चा माल बरामद किया है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News