कोरोना की दूसरी लहर से विश्व के 54 देश प्रभावित, 6 करोड़ के पार हुआ आंकड़ा

कोरोना का सक्रमण अभी कंम नही हुआ है। मीडिया रिर्पोट के मुताबिक विश्व के 54 देशो में कोरोना की दूसरी लहर चल पड़ी है। जिसके चलते कोरोना

Update: 2021-02-16 06:39 GMT

कोरोना की दूसरी लहर से विश्व के 54 देश प्रभावित, 6 करोड़ के पार हुआ आंकड़ा

राष्ट्रीय महामारी कोरोना का सक्रमण अभी कंम नही हुआ है। मीडिया रिर्पोट के मुताबिक विश्व के 54 देशो में कोरोना की दूसरी लहर चल पड़ी है। जिसके चलते कोरोना मरीजो का आंकड़ा बुधवार को विश्व में 6 करोड़ के पार पहुच गया है।

कोरोना बीमारी के चलते 14 लाख लोगो ने अब तक में अपनी जांन गंवाई है। जानकारी के तहत सितंबर माह तक कोरोना मरीजो के मिलने की संख्या जंहा तीन लाख रोजना रही है वही नवम्बर माह में दो गुना यह संख्या बढ़ गई है। यानि की प्रतिदिन 6 लाख मरीज पाए जा रहे है।

एशियाई देशो में दूसरी लहर

कोरोना की दूसरी लहर का एशियाई देशों में है। जिसमें अमेरिका,फांस,रूस समेत 54 देशो में सक्रमण बढ़ा है। दूसरी लहर की आहट भारत देश में भी होने लगी है। पिछले तीन दिनो में मरीजो की संख्या तेजी से बढ़ी है। जानकारी के तहत एशिया देशा में सबसे ज्यादा केस भारत में सामने आ रहे है।

कितनी भयावह है दूसरी लहर

डब्लूएचओ ने 17 नवंबर को एक रिपोर्ट पेश की जिसमें बताया है कि 9 से 15 नवंबर के बीच दुनियाभर में 40 लाख से ज्यादा मरीज बढ़े। पिछले हफ्ते के मुकाबले यह 22 प्रतिशत ज्यादा है। इस अवधि में 60 हजार मौतें हुईं, जान गंवाने वाले इन 60 हजार लोगों में 81 प्रतिशत मरीज यूरोप और अमेरिका से हैं।
डब्लूएचओ ने कहा है कि सर्दियों में जिस तरह से मामले बढ़ रहे हैं, इससे साफ लग रहा है कि मध्य पूर्व देशों में कोरोना का संक्रमण अपने खतरनाक स्तर पर जाएगा। ये पहली लहर से भी ज्यादा नुकसानदेह होगा।

Similar News