10 नवजात बच्चे जिंदा जले, सूनी हो गई माताओं की गोद, जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में लगी आग

10 नवजात बच्चे जिंदा जल गये। अस्पताल के बेरहम स्टाफ ने इन बच्चों को स्वयं बचाने के बजया कर्मचारी तालश करने में जुटे रहे। और धीरी-धीरे एसएनसीयू

Update: 2021-02-16 06:42 GMT

10 नवजात बच्चे जिंदा जले, सूनी हो गई माताओं की गोद, जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में लगी आग

स्वास्थ्य विभाग की गंभीर लापवाही का परिणाम है कि जिला चिकित्सालय के एसएनसीयू वार्ड में आग लग जाने से 10 नवजात बच्चे जिंदा जल गये। अस्पताल के बेरहम स्टाफ ने इन बच्चों को स्वयं बचाने के बजया कर्मचारी तालश करने में जुटे रहे। और धीरी-धीरे एसएनसीयू वार्ड में आग का धुआं फैल गया। और बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। मात्र 7 बच्चों को बचाने की खबर मिल रही है। हकीकत क्या है इसकी जानकारी तो जांच के बाद ही उजागर होगी।

भंडारा। महाराष्ट्र के भंडारा जिले के जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में रात करीब 2 बजे अचानक आग लग गई। जिसमें 10 नवजात जल गये। पहले तो वार्ड का स्टाफ कुछ समझ नही पाया। बाद में अचानक आग का धुआं वार्ड को अपनी चपेट में लिया और पूरे वार्ड में धुआं ही धुआं फेल गया। नार्सेा ने करीब 7 बच्चों को निकाल पाई।

वही स्टाफ ने इसकी सूचना फोन से अधिकारियो तथा सुरक्षा तथा अन्य स्टाफ को दी। वहीं फायर स्टेशन को जानकारी मिलते ही वह मौके पर पहुंच गये। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। फायर कर्मचरियों का कहना है कि जब वह सीढी लगाकर दरवाजा तोड कर देखा तो कई बच्चे जल गये थे वह कई बच्चो को शरीर काला पड चुका था।

वही ंपरिजनो का आरोप है कि एसएनसीयू वार्ड में तैनात कर्मचारी परिजनो को अपने बच्चों से मिलने नही दे रहे थे। हालत यह हुई कि कई माताओं की कोख उजड गई। कई दिनों से मुलाकात न होने से बच्चो के बुरी तरह जल जानेसे माताएं बच्चों का मुह तक नही देख सकी।
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने शोक जताया है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा कर दी है। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त से कार्रवाई की मांग की है।

MP : रुपयों से भरा बैग पार, थाने पहुंच कर किसान ने दर्ज करवाई रिर्पोट

Covaxin टीका लगवाने वाले वाॅलंटियर दीपक की मौत पर मचा बवाल

परशुराम आश्रम पहुंचे पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल, सनकादिक महाराज से लिया आशीर्वाद

Similar News