Weather Update : मध्य प्रदेश के रीवा और सागर संभाग में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के रीवा और सागर संभाग के जिलों में शुक्रवार को कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है.

Update: 2021-08-06 02:01 GMT

Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के रीवा और सागर संभाग के जिलों में शुक्रवार को कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. वहीं भोपाल, इंदौर और जबलपुर संभाग के जिलों में कुछ कुछ जगह रुक रुक कर बारिश हो सकती है. बादलों के छाए रहने से अधिकतम तापमान में गिरावट बरकरार है. 

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश पर पिछले चार दिनों से सक्रिय कम दबाव का क्षेत्र वर्तमान में उत्तरी मप्र के मध्य में सक्रिय है. मानसून ट्रफ भी कम दबाव के क्षेत्र से होकर बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है, यह आगे बढ़ने लगा है. इस वजह से पूरे मध्य प्रदेश में कई जिलों में बौछारें पड़ रही हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश पर बने सिस्टम के पहले राजस्थान की तरफ बढ़ने की संभावना थी, लेकिन अब यह पूर्वी दिशा की तरफ बढ़ने लगा है. इसी क्रम में यह सिस्टम वर्तमान में उत्तरी मप्र के मध्य में सक्रिय है. इसके प्रभाव से शुक्रवार को रीवा, सागर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके अतिरिक्त उज्जैन, भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर संभाग के जिलों में रुक-रुक कर बौछारें पड़ने के आसार हैं.

Tags:    

Similar News