रीवा: 80 वर्षीय वृद्ध ने मुआवजे के लिए लगाई गुहार, चार माह पहले घर जलकर हुआ था ख़ाक

रीवा: 80 वर्षीय वृद्ध ने मुआवजे के लिए लगाई गुहार, चार माह पहले घर जलकर हुआ था ख़ाकरीवा। मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में हुई जनसुनवाई दोपहर

Update: 2021-02-16 06:31 GMT

रीवा: 80 वर्षीय वृद्ध ने मुआवजे के लिए लगाई गुहार, चार माह पहले घर जलकर हुआ था ख़ाक

रीवा (विपिन तिवारी ) । मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में हुई जनसुनवाई दोपहर 1 बजे से शुरू की गई।औऱ 3 बजे तक चली। समस्या लेकर भारी संख्या में लोग जनसुनवाई में शामिल हुए। रीवा कलेक्टर इलैया राजा टी ने लोगों की समस्या सुनी औऱ समस्या निवारण का भरोसा दिलाया है। जनसुनवाई में ग्राम कैथा, मनगवां के 80 वर्षीय लुटई साकेत ने बताया कि 25 मई को घर मे आग लग जानें से घर का सामान जलकर खाक हो गया था, मौके पर पटवारी ने जाँच रिपोर्ट बनाई थी, मुआवजा आज तक नही दिया गया। लुटई साकेत ने कलेक्टर से उचित जांच कराने औऱ मुआवजा प्रदान करने के लिए गुहार लागई है। लुटई साकेत की घर की माली हालात ख़राब है, घर मे खाने के लिए दाने नही है गुजर बसर के लिए मजदूरी जीवन यापन कर रहा है।

सीधी: मनमाना बिजली बिल से उपभोक्ता हलाकान , गरीब की व्यथा, नही विभाग में सुनवाई

दस साल से जनसुनवाई में चक्कर लगा रहे रामाधार साहू को आज तक नही मिल पाई सड़क

जनसुनवाई में 70 साल के सागरा गांव ,रायपुर कर्चुलियान के रामाधार साहू कलेक्टर इलैया राजा टी से अपनी समस्या बताई। साहू ने कलेक्टर से बताया कि दस साल हो गए गांव में सड़क बनवाने के लिए जनसुनवाई में आते पर आज तक कोई कार्यवाही नही हुई। गांव के सड़क निर्माण के लिए पंचायत के खाते में पैसा आया है उसके बाबजूद सड़क निर्माण कार्य नही किया गया। कलेक्टर ने रामाधार साहू की शिकायत पत्र लेकर रोड बनवाने का भरोसा दिलाया है।

सी एम हेल्फ़ लाइन में शिकायत की, नही हुई कार्यवाई तो कलेक्ट्रेट आकर जनसुनवाई में की शिकायत

ग्राम कुइयां ,रायपुर कर्चुलियान के रहने वाले अनिल कुमार पटेल सीएम हेल्फ़ लाइन में शिकायत की थी पर वहां से कोई संतोषजनक कार्यवाही नही की गई है। उन्होंने मंगलवार को हुई जनसुनवाई में आकर अपनी समस्या कलेक्टर को बतायी है। अनिल कुमार पटेल ने जनसुनवाई में शिकायत पत्र देते हुए कहा कि गांव में रास्ता के लिए सरकारी ज़मीन रिकॉर्ड पर दर्ज है । बाबजूद उसके आज तक सड़क नही बन पाई है। गांव में सड़क न होनें की वज़ह से बारिश के दिनों में घर से निकलना मुश्किल हो जाता है।घुटने तक कीचड़ भरा रहता है।

रीवा: करहिया मंडी में यूरिया खाद की किल्लत , किसानों को नही मिली खाद, पढ़िए

•••••••••••

ये भी जनसुनवाई में शिकायत लेकर पहुँचे

ग्राम पंचायत कुइयां कला ,रायपुर कर्चुलियान निवासी पुजारी शम्भू प्रसाद कुशवाहा शिकायत के साथ जनसुनवाई में पहुँचे। शम्भू प्रसाद ने कहा कि गांव में प्राचीन शासकीय हनुमानजी का मंदिर है । मंदिर की देख रेख मेरे द्वारा बीते कई सालों से की जाती है। लेक़िन अभी तक प्रशासन ने मंदिर का पुजारी नियुक्ति नही किया है। उन्होंने कलेक्टर से मंदिर का पुजारी नियुक्ति करने एवं आर्थिक सहायता की मदद दिलाने की बात कही है।
साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि भैया लाल जोगी की पत्नी जबरन मंदिर को अपने कब्जे में करना चाहती है। साथ ही झूठे केस में फंसाने की धमकी देती है जिससे डर बना रहता है। इसकी जाँच कर कार्यवाही की मांग की है।

जेपी सीमेंट में ट्रैक्टर लगाने के लिए कलेक्टर के पास पहुँचे ट्रैक्टर मालिक

अजय कुमार पांडेय ने जनसुनवाई में जीपी सीमेंट कम्पनी द्वारा ठगे जाने का आरोप लगा कर शिकायत की है। पांडे ने जनसुनवाई में कहा कि जेपी सीमेंट कम्पनी ने किसानों की ज़मीन लेते वक़्त रोजगार औऱ व्यवसाय की बात की थी। कंपनी के शर्त अनुसार किसानों ने कंपनी को ज़मीन दे कर व्यवसाय के रूप में जेपी सेमेंट कंपनी में ट्रैक्टर लगाया था। लेकिन मार्च 20 से ट्रैक्टर कंपनी में खड़े हैं।कम्पनी न तो काम दे रही है न ही पेमेंट दे रही है। ऐसे में किसान कंपनी द्वारा ठगा महसूस कर रहा है। कलेक्टर इलैया राजा टी ने शिकायतकर्त्ता की शिकायत संज्ञान में लिया है।

39 लाख लेकर सीधी से भागा चोर सिंगरौली में गिरफ्तार, पढ़िए पूरी खबर

[signoff]

Similar News