मैहर : मां शारदा के करें घर बैठे दर्शन, विशेष आरती में भी हो सकते हैं शामिल, एक क्लिक कर जरूर ले माँ का आशीर्वाद

सतना. मैहर स्थित मां शारदा धाम इन दिनों भले ही भक्तों से सूना पड़ा है, लेकिन प्रशासन द्वारा की गई ऑनलाइन व्यवस्था

Update: 2021-02-16 06:18 GMT

सतना. मैहर स्थित मां शारदा धाम इन दिनों भले ही भक्तों से सूना पड़ा है, लेकिन प्रशासन द्वारा की गई ऑनलाइन व्यवस्था से हर दिन हजारों भक्त माता के दर्शन कर रहे हैं। देवी दर्शन ही नहीं बड़ी संख्या में श्रद्धालु तो सुबह ३ बजे होने वाली माता की आरती में शामिल होकर पुण्य लाभ ले रहे हैं। रविवार को चैत्र नवरात्र की पंचमी है। लिहजा, ऑनलाइन देवी दर्शन के लिए ट्रैफिक ज्यादा रहा। जिस कारण बीच-बीच में पोर्टल हैंग भी कर रहा था। जिससे श्रद्धालुओं को थोड़ा परेशानी हुई, लेकिन अन्य दिन ऐसा नहीं होता। मां शारदा प्रबंधन समिति की मानें तो रविवार को लगभग ११ हजार श्रद्धालुओं ने घर बैठे मातारानी के दर्शन किए। इनमें कई श्रद्धालु देश के दूसरे प्रांतों से थे।

Full View

पूजा-अर्चना के बाद किया मां का भव्य शृंंगार कोरोना के खतरे व लॉकडाउन के चलते मैहर के त्रिकूट पर्वत पर विराजमान आदि शक्ति देवी जगत जननी का दरबार भी अन्य मंदिरों की तरह बंद कर दिया गया है। मंदिर के प्रधान पुजारी पवन पांडेय व दीपक पांडेय रोजाना की तरह पूजा-अर्चना कर माता का भव्य शृंंगार किया। बताया कि मां शारदा का प्रतिदिन अलग अलग शृंगार होता है। पंचमी का दिन माता दुर्गा के स्कंदमाता स्वरूप का है।

मां शारदा सेवा संस्थान उपलब्ध करा रहा भोजन मैहर में मां शारदा सेवा संस्थान गरीब, असहाय मजदूरों व राहगीरों को प्रतिदिन भोजन कराया जा रहा है। संस्था के धीरज पांडेय ने बताया कि जरूरतमंद किसी भी प्रकार की सहायता के लिए संपर्क कर सकते हैं। भोजन के साथ राशन भी उपलब्ध करा रहे हैं। संपर्क नंबर 6232451111 भी दिया है।

Similar News