सतना स्थित KJS Cement के मालिक आहलूवालिया की करोड़ों की जमीन शासकीय घोषित, फर्जीवाड़ा कर अर्जित की थी संपत्ति

सतना. KJS Cement को एक और झटका लगा है. सतना जिले के मैहर स्थित KJS Cement की करोड़ों की संपत्ति को शासकीय घोषित कर दिया गया है. यह संपत्ति कंप

Update: 2021-02-16 06:32 GMT

सतना स्थित KJS Cement के मालिक आहलूवालिया की करोड़ों की जमीन शासकीय घोषित, फर्जीवाड़ा कर अर्जित की थी संपत्ति

सतना. KJS Cement को एक और झटका लगा है. सतना जिले के मैहर स्थित KJS Cement की करोड़ों की संपत्ति को शासकीय घोषित कर दिया गया है. यह संपत्ति कंपनी के मालिक पवन आहलूवालिया द्वारा फर्जीवाड़ा कर अर्जित की गई थी. 

बता दें गत माह के 5 से 11 अगस्त के बीच आहलूवालिया के 28 ठिकानों में एक साथ CBIC (Central Board of Direct Taxes and Customs) की टीम द्वारा छापामार कार्रवाई की गई थी. जिसमें लगभग 17 करोड़ की GST चोरी का मामला सामने आया था. इस मामले में आहलूवालिया के कई प्लांट और कंपनी सील कर दी गई थी, जिसमें मैहर स्थित KJS Cement भी शामिल था. 

मुख्यमंत्री शिवराज ने किया नौजवानो से वादा, मिलेगी सरकारी नौकरी, विभिन्न विभागों में होगी भर्ती…

इसी मामले में आयकर को फर्जीवाड़ा कर अर्जित की गई भूमि के बारे में भी पता चला था. जिसकी जांच करने पर संपत्ति बेनामी घोषित की गई. यह भूमि पवन आहलूवालिया द्वारा अपने वाहन चालक सुन्दर कोल के नाम से खरीदी एवं विक्री की जाती थी. 

आयकर ने जब सुन्दर कोल से पूंछताछ की गई तो वह मामले से अनजान निकला। साथ ही सुन्दर द्वारा बताया गया कि पवन आहलूवालिया द्वारा उसके नाम से खाता बैंक में खुलवाकर चेकबुक में हस्ताक्षर करा लिए गए एवं अपने पास रख लिया गया था. 

इधर, आदिवासी की जमीन की खरीदी-विक्री मामले में तत्कालीन कलेक्टर द्वारा इस आधार पर अनुमति दी गई थी कि जमीन की कीमत के लगभग 7 करोड़ रूपए सुन्दर कोल के खाते में जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. 

ईओडब्ल्यू का शिक्षक के घर छापा, जांच जारी, पढ़िए पूरी खबर

इस मामले में जिला मजिस्ट्रेट द्वारा आदिवासी के जमीन के क्रय विक्रय की अनुमति का पालन न होने पर आहलूवालिया की करोड़ों की जमीन का नामांतरण निरस्त कर दिया गया है. साथ ही सम्बंधित जमीनों को मध्यप्रदेश शासन के पक्ष में जप्त करने एवं अभिलेख में दर्ज कराने का अंतरिम आदेश अनुविभागीय अधिकारी मैहर को दिया गया है. 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News