रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, रीवा रेलवे स्टेशन से 17 अप्रैल से चलेगी यह साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन

Rewa News: यात्रियों को बेहतर रेल सुविधाएं प्रदान करने रेलवे द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। रेलवे द्वारा रीवा से मुंबई के लिए समर स्पेशल ट्रेन संचालित करने का निर्णय लिया गया है।

Update: 2023-04-15 09:57 GMT

यात्रियों को बेहतर रेल सुविधाएं प्रदान करने रेलवे द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। रेलवे द्वारा रीवा से मुंबई के लिए समर स्पेशल ट्रेन संचालित करने का निर्णय लिया गया है। जिससे गर्मी के दिनों में आवागमन के लिए यात्रियों को असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। स्कूलों में अवकाश हो जाने के कारण ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में इजाफा हो जाता है जिससे इस ट्रेन के संचालन से जहां वेटिंग की स्थिति से पैसेंजर्स को निजात मिलेगी तो वहीं कन्फर्म बर्थ उपलब्ध हो सकेंगे।

रीवा से मुंबई चलेगी समर स्पेशल

पश्चिम-मध्य रेल जबलपुर के रेल सलाहकार सदस्य प्रकाश शिवनानी के मुताबिक रेलवे द्वारा एक और साप्ताहिक ट्रेन (पनवेल) मुंबई के लिए चलाने का निर्णय लिया गया है। जिससे यात्रियों को आवागमन में काफी सुविधा मुहैया हो सकेगी। यह समर स्पेशल ट्रेनएमपी के रीवा रेलवे स्टेशन से 17 अप्रैल से संचालित होगी। रीवा से छत्रपति शिवाजी टर्मिनल तक चल रही साप्ताहिक ट्रेन को मिल रहे राजस्व को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने रीवा से एक और साप्ताहिक ट्रेन मुंबई के लिए चलाने जा रहा है। अभी इस ग्रीष्मकालीन साप्ताहिक ट्रेन को 11 ट्रिप के लिए चलाया जाएगा। यदि इस ट्रेन को भी बेहतर राजस्व प्राप्त होता है तो इसे नियमित रूप से चलाया भी जा सकता है।

रीवा-मुंबई-रीवा का यह रहेगा शेड्यूल

साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन रीवा-मुंबई (पनवेल)-रीवा का यह शेड्यूल रहेगा। रीवा-मुंबई (पनवेल) स्पेशल ट्रेन 17 अप्रैल से प्रति सोमवार को यह ट्रेन रीवा रेलवे स्टेशन से रवाना होगा। इसके रवाना होने का समय मध्य रात्रि 00.30 बजे रहेगा। यह ट्रेन सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, खंडवा, भुसावल, नासिक, कल्याण के रास्ते (पनवेल) मुंबई सोमवार की रात्रि 23.35 बजे पहुंच जाएगी। जबकि मुंबई (पनवेल)-रीवा साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन पनवेल (मुंबई) से सप्ताह के प्रति मंगलवार को मध्य रात्रि 00.45 बजे रवाना होगी। यहां कल्याण, नासिक, भुसावल, खंडवा, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना के रास्ते होकर मंगलवार की ही रात्रि 20.30 बजे रीवा रेलवे स्टेशन पहुंच जाएगी। वहीं रीवा से छत्रपति शिवाजी टर्मिनल को चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन प्रति गुरुवार को 29 जून तक चलती रहेगी।

Tags:    

Similar News