किसान खाद्य प्रसंस्करण उद्योग लगाएं, सरकार देगी अनुदान

किसान खाद्य प्रसंस्करण उद्योग लगाएं, सरकार देगी अनुदान भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने के लिए एक और बड़ा फैसला किया है।

Update: 2021-02-16 06:43 GMT

किसान खाद्य प्रसंस्करण उद्योग लगाएं, सरकार देगी अनुदान

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने के लिए एक और बड़ा फैसला किया है। प्रदेश की शिवराज सरकार ने निर्णय लिया है कि किसान खाद्य प्रसंस्करण उद्योग लगाएं, सरकार इसके लिए अनुदान प्रदान करेगी। उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा कि किसान पारंपरिक खेती के साथ-साथ फल, फूल, मसाला, सब्जियां, औषधीय वनस्पति की खेती करें। साथ ही उपज की अधिक कीमत प्राप्त करने के लिये खाद्य प्रसंस्करण उद्योग लगाएं।

यह भी पढ़े : गौरी की आहट से पुलिस चौकन्नी, एसपी ने पुलिस जवानों को लेकर जंगल की सर्चिंग में उतरे

प्रदेश सरकार किसान को 50 प्रतिशत तक देगी अनुदान

यहाँ क्लिक करे : Amazon Hot Deals :

Full View Full View Full View

इन सभी उद्यानिकी फसलों एवं खाद्य प्रसंस्करण यूनिट लगाने के लिये प्रदेश सरकार 50 प्रतिशत अनुदान देगी। उन्होंने कहा कि किसानों की आय तभी दोगुनी होगी जब वह पारंपरिक खेती के साथ-साथ उद्यानिकी फसलें भी प्रमुखता से अपनाएं। मंत्री श्री कुशवाह ने कहा कि किसान खाद्य प्रसंस्करण उद्योग लगाकर अपने पूरे परिवार को रोजगार से जोड़ सकते हैं। मंत्री अधिकारियों को आगाह किया आम जनता के सभी कार्य बिना किसी कठिनाई के होने चाहिए।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook WhatsApp Instagram Twitter Telegram | Google News

Similar News