एमपी में होमवर्क पूरा न करने पर छात्र के साथ दिखाई क्रूरताः दो शिक्षकों ने हाथ-पैर पकड़कर लिटाया, तीसरे ने पाइप से की बेदम पिटाई

MP News: मध्यप्रदेश में एक छात्र के साथ क्रूरता दिखाने का मामला प्रकाश में आया है। छात्र का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने अपना होमवर्क पूरा नहीं किया था। ऐसे में दो शिक्षकों ने उसके हाथ-पैर पकड़कर टेबिल पर लिटा दिया और तीसरे शिक्षक ने प्लास्टिक की पाइप से बेदम पिटाई की।

Update: 2023-09-04 13:02 GMT

मध्यप्रदेश में एक छात्र के साथ क्रूरता दिखाने का मामला प्रकाश में आया है। छात्र का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने अपना होमवर्क पूरा नहीं किया था। ऐसे में दो शिक्षकों ने उसके हाथ-पैर पकड़कर टेबिल पर लिटा दिया और तीसरे शिक्षक ने प्लास्टिक की पाइप से बेदम पिटाई की। इस दौरान छात्र जोर-जोर से चिल्ला रहा था किंतु शिक्षकों का दिल इतने में भी नहीं पसीजा। मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राइवेट कोचिंग सेंटर के शिक्षकों का कारनामा

मामला एमपी के ग्वालियर का है। यहां शहर के महाराजपुरा आदित्यपुरम में एक प्राइवेट कोचिंग सेंटर के शिक्षकों ने इस कारनामे को अंजाम दिया। कोचिंग संचालक के इशारे पर तीन शिक्षकों ने कक्षा 8वीं के छात्र के साथ जमकर पिटाई की। 13 वर्षीय छात्र को हाथ-पैर पकड़कर टेबिल पर लिटाया, इसके बाद उस पर प्लास्टिक के पाइप बरसाए गए। इस दौरान छात्र दर्द से गुहार लगाता रहा किंतु शिक्षक उसे पीटते रहे। पुलिस को छात्र ने बताया कि अभिषेक सर उसके पुट्ठे पर पाइप बरसा रहे थे। 20 से 25 बार पूरी ताकत से पाइप से पिटाई की।

घर पहुंचकर मां को सुनाई आपबीती

शहर के विद्या भवन पब्लिक स्कूल में छात्र कक्षा 8वीं में पढ़ाई करता है। छात्र का कहना है कि कोचिंग के लिए वह द प्राइम क्लासेस कोचिंग में जाता है। दो साल से वह यहां पर कोचिंग ले रहा है। 2 सितम्बर को उसका मैथ का पीरियड था। इस दौरान उसका होमवर्क पूरा नहीं था। जिस पर कोचिंग संचालक चंद्रकांत मिश्रा, सह संचालक प्रेम शर्मा के कहने पर टीचर राहुल गुर्जर, अभिषेक व संकेत भारती ने उनके साथ बेरहमी से पिटाई की। छात्र के मुताबिक संकेत व राहुल ने उसका हाथ-पैर पकड़कर उसे मेज पर लिटा दिया इसके बाद अभिषेक सर ने उसे प्लास्टिक के पाइप से पीटने लगे। जब वह दर्द से चिल्ला रहा था तो शिक्षक कह रहे थे कि चुप हो जा वरना मार डालेंगे। कोचिंग से छात्र किसी तरह घर पहुंचा और उसने आपबीती मां को बताई। छात्र से मारपीट के बाद उसके परिजन चिंतित हैं। उनका कहना है कि बेटे पर इस पिटाई से काफी गहरा प्रभाव पड़ा है। वह डरा सहमा हुआ है।

पांच पर मामला दर्ज

छात्र की पिटाई मामले में एएसपी ऋषिकेश मीणा और सीएसपी नागेन्द्र सिकरवार का कहना है कि छात्र की शिकायत पर कोचिंग संचालक सहित पांच पर मामला दर्ज कर लिया गया है। कोचिंग संचालक चंद्रकांत मिश्रा, सह संचालक प्रेम शर्मा, शिक्षक अभिषेक, राहुल गुर्जर और संकेत भारती पर मारपीट और किशोर न्याय अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

Tags:    

Similar News