मृत्यु के बाद किन्हे मिलता है स्वर्ग और कौन भटकता रहता है, ऐसे समझे...

मृत्यु के बाद किन्हे मिलता है स्वर्ग और कौन भटकता रहता है, ऐसे समझे...धार्मिक ग्रंथो के अनुसार इंसान जैसे कर्म करता है उसे वैसे ही पाप और

Update: 2021-02-16 06:27 GMT

मृत्यु के बाद किन्हे मिलता है स्वर्ग और कौन भटकता रहता है, ऐसे समझे...

धार्मिक ग्रंथो के अनुसार इंसान जैसे कर्म करता है उसे वैसे ही पाप और पुण्य मिलता है।  आपको बता दे की आज हम उन लोगो के बारे में बताने वाले है जो मृत्यु के बाद स्वर्ग पाते है या नर्क।
पको यह बात तो शायद कोई नहीं बता पाएगा की मौत हो जाने के बाद आपकी आत्मा का क्या होता है, यानि उसे स्वर्ग की प्राप्ति होगी या व्यक्ति की आत्मा ऐसे ही भटकती रहेगी।

पीओके में भारतीय सेना ने मचाई तबाही, पकिस्तान का कर डाला इतना नुकसान.

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार स्वर्ग जाना चाहते हैं तो करें ये काम-

: अपने जीवन काल में निरंतर सतकर्म करते रहे।

: मोक्ष पाने की इच्छा रखने वाले वासना से भरे भावों को अपने मन से हमेशा दूर रखें।

: योनि-पूजन, लिंगार्चन, भैरवी-साधना, चक्र-पूजा जैसी गुप्त साधनाओं के माध्यम से ईश्वर के सानिध्य का अनुभव करते रहें।

: कोशिश करें कि जीवन में किसी भी तरह के पाप कर्म न करें।

पैसा जोड़ने वाली होती है इस नाम की लड़किया, पढ़िए जरूरी खबर

ऐसे होती है स्वर्ग की प्राप्ति...

ज्योतिष के अनुसार कई ऐसे ग्रह हैं, जिनके प्रभाव के आ जाने के कारण व्यक्ति जीवन में ठीक राह पकड़ लेता है। वैसे सभी ग्रहों में गुरु अत्यंत शुभ ग्रह माना जाता है। क्योंकि इसके प्रभाव में मनुष्य हमेशा अच्छे काम करने का इच्छुक रहता है।

मान्यता यह भी है कि कुंडली में गुरु के शुभ स्थान में होने पर इंसान को जीवन में सफलता और मान-सम्मान की प्राप्ति भी होती है और ऐसे में गुरु ही वह व्यक्ति है जो सही मार्ग दर्शन देकर जन्म-मृत्यु के बंधन से छुटकारा दिला देता है। वहीं यदि कोई ऐसा इंसान जिसको अच्छे-बुरे होने के बारे में पता होने के बावजूद वो कोई गलत कार्य करे, तो ऐसे व्यक्ति की आत्मा मरने के बाद भी भटकते रहती है।

कुंडली के मुताबिक इन्हें होती है स्वर्ग प्राप्ति...

: अगर कुंडली के बारहवें भाव में शुभ ग्रह बैठा है और बारहवें भाव का स्वामी अपनी राशि या फिर मित्र राशि में विराजमान है और इन्हें कोई शुभ ग्रह देख रहा है तो ऐसी स्थिति में व्यक्ति अपने जीवन में शुभ काम ही करता है और इन लोगों को मरने के बाद भी स्वर्ग मिलता है।

: कुंडली में केवल गुरु ही कर्क राशि में छठे, आठवें, प्रथम, चतुर्थ, सप्तम या दशम भाव में बैठा हो और बाकी सभी ग्रह कमजोर हो तो ऐसे लोगों को मरने के बाद स्वर्ग की प्राप्ति होती है।

: इसके अलावा जब कुंडली में गुरु लग्न स्थान में मीन राशि में विराजमान हो या दसवें घर में हो या किसी अशुभ ग्रह की दृष्टि उस नहीं पड़े तो ऐसी स्थिति में मरने के बाद भी स्वर्ग मिलता है। 

प्लाज्मा थेरेपी तभी प्रभावी होती है जब समय पर लिया जाए: सत्येंद्र जैन

[signoff]

Similar News