ये है आपके करोड़पति बनने की रेखा ? ऐसे चलेगा पता, पढ़िए पूरी खबर

ये है आपके करोड़पति बनने की रेखा ? ऐसे चलेगा पता, पढ़िए पूरी खबर सफलता व्यक्ति के हाथों में छिपी होती है. हाथ की रेखाओं से व्यक्ति के भविष्य का

Update: 2021-02-16 06:29 GMT

ये है आपके करोड़पति बनने की रेखा ? ऐसे चलेगा पता, पढ़िए पूरी खबर

सफलता व्यक्ति के हाथों में छिपी होती है. हाथ की रेखाओं से व्यक्ति के भविष्य का पता चलता है. जिन लोगों के हाथों में भाग्य रेखा पाई जाती है वो धन होते हैं और जीवन में उच्च पद प्राप्त करते हैं. आइए जानते हैं भाग्य रेखा के बारे में.ये है आपके करोड़पति बनने की रेखा ? ऐसे चलेगा पता, पढ़िए पूरी खबर 

भाग्य रेखा

भाग्य रेखा हर किसी के हाथ में नहीं पाई जाती है. भाग्यशाली हाथों में ही भाग्य रेखा पाई जाती है. हथेली पर यह रेखा चंद्र पर्वत से आरंभ होती है और वृहस्पति पर्वत पर समाप्त होती है. जिन हाथों में ऐसी रेखा पाई जाती है वे करोड़पति होते हैं. भाग्य रेखा मस्तिष्क और हृदय रेखा से होकर गुजरती है.

राशिफल 22 अगस्त: सालों बाद सूर्य और मंगल अपनी राशियों हुए स्थित, जानिए इस गणेश चतुर्थी में किन राशियों का होगा भाग्योदय

सीधी और दोष रहित भाग्य रेखा

भाग्य रेखा जितनी लंबी और दोष रहित होगी व्यक्ति किस्मत का उतना ही धनी होगा. ऐसे लोगों का जीवन सुख सुविधाओं से युक्त रहता है. ऐसे लोगों को जीवन में किसी प्रकार की कमी नहीं होती है.

दोष युक्त भाग्य रेखा

भाग्य रेखा छोटी और टूटी हुई हो तो व्यक्ति को जीवन में बाधा या संकट का सामना करना पड़ता है. टूटी हुई भाग्य रेखा जीवन में होने वाली हानि के बारे में भी बताती है.

सीधी भाग्य रेखा

सीधी भाग्य रेखा को सबसे अच्छी भाग्य रेखा माना जाता है. जो भाग्य रेखा चंद्र पर्वत से आरंभ होकर बृहस्पति पर्वत के पास समाप्त हो यह भाग्य रेखा सबसे अच्छी मानी जाती है. राहु स्थान से आरंभ होने वाली भाग्य रेखा व्यक्ति को जीवन में अचानक लाभ दिलाने वाली होती है. ऐसे लोगों को अचानक जीवन में धन की प्राप्ति होती है.

kitchen के सामान जो आप amazon पर कम दाम में खरीद सकते है 

मजबूत भाग्य रेखा से ऐसे लाभ प्राप्त करें

कभी कभी देखा गया है कि मजबूत भाग्य रेखा होने के बाद भी व्यक्ति को पूरा लाभ नहीं मिलता है. इसके लिए भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए और घर मुख्य दरवाजे पर नित्य शाम को घी का दीपक जलाकर रखना चाहिए. ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपना आर्शीवाद प्रदान करती हैं.

गणेश चतुर्थी पर खूब बजेंगे बालीवुड फिल्मों के यह गीत

[signoff]

Similar News