रोजाना घट रहा पारा, दीवाली तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड, पढ़िए पूरी खबर...

रोजाना घट रहा पारा, दीवाली तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड, पढ़िए पूरी खबर... मौसम। गुलाबी ठंडक के बीच तापमान में दिन-प्रतिदिन गिरावट दर्ज की

Update: 2021-02-16 06:37 GMT

रोजाना घट रहा पारा, दीवाली तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड, पढ़िए पूरी खबर…

मौसम। गुलाबी ठंडक के बीच तापमान में दिन-प्रतिदिन गिरावट दर्ज की जा रही हैं। जिसके चलते संभावना जताई जा रही है कि दीवाली तक प्रदेश सहित विंध्य में भी कड़ाके की ठंड का लोगो को सामना करना पड़ेगा।

सुबह-शाम पड़ रही है ठंड

बदले मौसम के बीच सुबह-शाम अभी ठंड पड़ रही है। जबकि दिन में धूप तेज होने के कारण लोग ठंड से राहत महसूस कर रहे है। हवा का जिस तरह से रूख बदल रहा है उससे संभावना है कि आगामी समय में तापमान में गिरावट आएगी और दिन में भी ठंड बढ़ेगी।

ठण्ड के मौसम में इन घरेलू नुस्खों की मदद से सर्दी-जुकाम को कहें बाय बाय

10 दिन में पारा 5 डिग्री लुढक़ा पारा

हिमालय से आ रही हवाओ के चलते मौसम में धीरे-धीरे ठंडक बढ़ रही है। प्रतिदिन औसतन आधा डिग्री पारा लुढक़ रहा है। लगातार गिरावट के साथ न्यूनतम स्तर पर तापमान सामान्य से नीचे चला गया है।

सामान्य से नीचे पारा

मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री रेकॉर्ड हुआ। यह सामान्य के बराबर बना रहा। न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री दर्ज हुआ। यह सामान्य से दो डिग्री नीचे बना रहा। आर्द्रता सुबह के समय 60 प्रतिशत और शाम को 49 प्रतिशत थीं। उत्तरी हवा एक किमी प्रतिघंटा की गति से चली।

करवां चौथ पर चलनी से चद्रमा एवं पति का पत्निया आखिर क्यों करती है दर्शन

DIWALI DECORATION : घर की सजावट के लिए बेस्ट प्रोडक्ट्स..

मोटापा से है परेशान तो अपनाएं ये घरेलू 5 नुस्खे, मिलेगा शानदार रिजल्ट

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News