रसोई में रखी इस चीज से बालों को बनाएं काले एवं घने, एक्ट्रेस रेखा खुद ऐसे रखती है बालों का ख्याल

बाल कब पकना शुरू हो जाते हैं, पता नहीं चलता हैं। सफेद होते बालों से आज हर युवा परेशान हैं। एक जमाने में बाल भी एक उम्र के बाद सफेद होते थे।

Update: 2021-02-16 06:41 GMT

रसोई में रखी इस चीज से बालों को बनाएं काले एवं घने, एक्ट्रेस रेखा खुद ऐसे रखती है बालों का ख्याल

आज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में बाल कब पकना शुरू हो जाते हैं, पता नहीं चलता हैं। सफेद होते बालों से आज हर युवा परेशान हैं। एक जमाने में बाल भी एक उम्र के बाद सफेद होते थे। लेकिन आज के समय में बाल कब सफेद होने शुरू हो जाएंगे इसकी कोई गारंटी नहीं हैं। आजकल ज्यादातर बाल युवावस्था में ही पकने शुरू हो जाते हैं।

इसके पीछे प्रमुख वजह जानकार बताते है पोषक तत्व की कमी। शरीर को सही पोषक तत्व न मिलने के कारण बाल असमय पकने शुरू हो जाते हैं। इन बालों को लम्बे समय तक काले एवं घने बनाए रखने के लिए कई ऐसे घरेलू नुस्खे हैं जिसका उपयोग करके इन्हें रोका जा सकता हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बाॅलीवुड की कई ऐसी एक्ट्रेस है जिनकी उम्र 60 वर्ष हो चुकी है, बावजूद इसके आज भी उनके जुल्फें नागिन जैसी एकदम काली हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर आप भी कैसे अपने बालों तंदुरस्त बना सकते हैं।

बाॅलीवुड की इस खूबसूरत एक्ट्रेस की हर पिक को जूम करके देखते हैं Salman khan, एक बार…

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बालों को घना एवं रेशमी बनाए रखने के लिए हर दिन चने की दाल की पेस्ट काफी लाभकारी हैं। खबरों की माने तो बाॅलीवुड की लीजेंड एक्ट्रेस रेखा खुद भी इस पेस्ट का इस्तेमाल करती हैं। जिसके कारण आज भले ही वह 66 वर्ष की हो गई हो, लेकिन आज भी उनके बाल काने एवं घने हैं। चने के दल को लेकर कहा जाता है कि यह घरेलु नुस्खा न सिर्फ बालों में नई जान डालता है बल्कि उन्हें डैमेज होने से भी बचाता है।

दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार करने वाली पत्नी मीरा राजपूत से शाहिद ने बनाई दूरी, वजह आपके रोंगटे खड़ा कर देगी…

चने के दल में होते हैं ये गुण

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो चने के दाल में प्रोटीन अच्छी मात्रा में पाया जाता है। जो बालों के ग्रोथ करने एवं उन्हें डैमेज होने से बचाता है। शायद यही वजह है कि चने की दल का पेस्ट बालों के लिए रेमेडी की तरह कार्य करता है। जानकारों की माने तो चने की दाल को अगर भोजन में शामिल करें तो भी बालों को यह कई तरह से लाभ पहुंचाता है। क्योंकि चने के दाल में प्रोटीन एवं आयरन अच्छी मात्रा में पाई जाती है। जिससे बालों की जड़ों में रक्त का संचार बढ़ता है और मजबूत होते हैं।

भाभी ऐश्वर्या की इस आदत से बेहद नफरत करती है श्वेता बच्चन, कहा-मुझे होती है चिढ़..

शिल्पा ने पहली बार 22 साल की उम्र में खो दी थी वर्जिनिटी, इस स्टार के प्यार में बुरी तरह थी पागल

टाइगर श्राफ की बहन कृष्णा श्राफ ने किसिंग तस्वीर से मचाया धमाल, एक्स ब्वाॅयफ्रेंड ने लिखी यह बात..

Similar News