एमपी कटनी कलेक्टर के प्रयासों का परिणाम, कृष्णा अब अपनी आंखों से दुनिया को देख सकेगा

कटनी कलेक्टर के प्रयासों के बाद अब कृष्णा अपनी आंखों से दुनिया को देख सकेगा। जबलपुर से आई चिकित्सकों की टीम द्वारा उसके आंखों का इलाज प्रारंभ कर दिया गया है।

Update: 2023-01-18 10:29 GMT

कटनी कलेक्टर के प्रयासों के बाद अब कृष्णा अपनी आंखों से दुनिया को देख सकेगा। जबलपुर से आई चिकित्सकों की टीम द्वारा उसके आंखों का इलाज प्रारंभ कर दिया गया है। दिव्यांग कृष्णा के उपचार के लिए माता-पिता द्वारा काफी प्रयास किए गए किंतु उन्हें अब तक निराशा ही हाथ लगी थी। जिला कलेक्टर के प्रयासों से कृष्णा के आंखों को नई रोशनी मिल सकेगी।

चिकित्सकों की टीम बुलाकर कराई जांच

बाल गायक कृष्णा का कुछ दिन पूर्व एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वह ढोलक की थाप पर भजन सुना रहा था। इस दौरान गाना सुनते हुए कलेक्टर अवि प्रसाद भी नजर आए थे। इस लोकगीत को सुनकर वह कृष्णा से काफी प्रभावित हुए। इस दौरान कृष्णा की मां ने बेटे की आंखों का इलाज कराने के लिए मदद की गुहार लगाई थी। जबकि कृष्णा ने गायन के लिए हारमोनियम की मांग की थी। कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद ने जबलपुर की नेत्र चिकित्सा पर काम करने वाली एक संस्था से कृष्णा के जांच की बात की थी। जिस पर जबलपुर की टीम ने कलेक्ट्रेट परिसर में कृष्णा के आंखों की जांच की। इस दौरान टीम ने भरोसा जताया है कि कृष्णा की आंखों के ऑपरेशन के बाद रोशनी आ सकती है।

हताश हो चुके थे परिजन

बताया गया है कि कृष्णा जन्म से ही दिव्यांग है। 14 वर्षीय कृष्णा के इलाज के लिए परिजनों द्वारा कटनी, जबलपुर, चित्रकूट से लेकर रोहतक तक ले जाया गया किंतु उन्हें निराशा ही हाथ लगी जिसके कारण परिजन हताश हो चुके थे। कलेक्टर अवि प्रसाद की पहल से कृष्णा के इलाज के लिए नेत्र जांच के बाद चिकित्सकों ने जब यह बताया कि उसके नेत्रों की रोशनी वापस आ सकती है। यह बात सुनकर कृष्णा के परिजन काफी खुश नजर आ रहे हैं। इस मौके पर कलेक्टर ने कृष्णा को एक हारमोनियम भी भेंट किया गया जिसे पाकर कृष्णा बेहतर प्रसन्न नजर आ रहा है। बताया गया है कि कृष्णा की आंखों का इलाज करने उसे गुरुवार को जबलपुर ले जाया जाएगा।

Tags:    

Similar News