वृद्ध की मौत पर बवाल! अंतिम संस्कार करने आपस में भिड़ गए उसके दोनों बेटे और बेटी-दामाद

यूपी के कानपुर जिले में बेटी के घर रह रहे वृद्ध की मौत हो जाने पर दोनों बेटे बहन के घर पहुंच गये। जिसके बाद वृद्ध कर अंतिम संस्कार करने के लिये उसके दोनों बेटे तथा बेटी-दामाद में मारपीट की घटना घटी है।

Update: 2021-08-06 14:33 GMT

कानपुर। यूपी के कानपुर जिला अंतर्गत बिल्हौर गांव में वृद्ध का अंतिम संस्कार करने के लिये उसके दोनो बेटे और बहन तथा दामाद पक्ष के लोग आपस में भिड़ गये। सड़क पर मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि वे एक दूसरे से मारपीट शुरू कर दिये।

इसी बीच कुछ लोगो ने पुलिस को सूचना दे दिया और मौके पर पहुची पुलिस शव के साथ दोनों पक्षो को थाना ले गई। घंटो चली बातचीत के बाद पुलिस ने निर्णय किया कि अंतिम संस्कार करने का अधिकार पुत्रों को है। उन्हे शव दे दिया जाय तथा दूसरा पक्ष चाहे तो शांति पूर्वक शामिल हो सकता है। जिसके बाद मामला शांत हो पाया।

बेटी-दामाद करते थे देखभाल

बिल्हौर पुलिस के मुताबिक चौबेपुर असालतगंज गांव के कमलेश कुमार के साथ उनके ससुर राम प्रसाद रहते थे। रामप्रसाद ने अपने बेटी दामाद के नाम ही पूरी प्रॉपर्टी कर दी थी। कमलेश के ससुर रामप्रसाद का 85 वर्ष की आयु में निधन हो गया। जिसके बाद उनका शव लेकर अंतिम संस्कार करने शुक्रवार को वे नानामऊ घाट बिल्हौर दामाद बेटी जा रहे थे।

शव लेने पहुच गये वृद्ध के दोनो बेटे

पिता के निधन की जानकारी लगते ही कुर्सीखेड़ा निवासी उनके दोनों बेटे पहुंच गए। वे पिता का खुद अंतिम संस्कार करने की बात कहते हुए शव को अपने साथ ले जाने की बात कहने लगे। जिसको लेकर दोनों पक्षों में बीच सड़क पर विवाद होने के साथ ही मारपीट शुरू हो गई।

देखभाल नही की और अब शव के लिये झगड़ रहे

शव के लिये एक तरफ भाई-बहन और बहनोई के बीच विवाद एवं मारपीट हो रही थी तो लोग चर्चा करते रहे कि जब तक पिता जिंदा थें उनकी देखभाल बेटो ने नही कि और आज शव के लिये झगड़ रहे है। उनकी बहन भी कुछ इसी तरह का अरोप लगाते हुये अंतिम संस्कार करने के लिये तर्क देती रही, हांलाकि पुलिस ने शव बेटों के सुपुर्द कर दिया।

Tags:    

Similar News