पुलिस की पिटाई से किसान की मौत का मामला: एसपी के बाद सीएम शिवराज ने कमिश्नर को भी हटाया

पुलिस की पिटाई से किसान की मौत का मामला: एसपी के बाद सीएम शिवराज ने कमिश्नर को भी हटाया जबलपुर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों कोई त

Update: 2021-02-16 06:20 GMT

पुलिस की पिटाई से किसान की मौत का मामला: एसपी के बाद सीएम शिवराज ने कमिश्नर को भी हटाया

जबलपुर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों कोई तनाव नहीं चाहते। लगातार दो घटनाएं सामने आने के बाद सीएम ने जबलपुर के कमिश्नर रवींद्र कुमार मिश्रा को भी हटा दिया है, इसके कुछ देर पहले ही एसपी अमित सिंह (IPS) का तबादला था। कमिश्नर मिश्रा को सचिव मध्य प्रदेश शासन बनाया गया है, इनके स्थान में महेशचन्द्र चौधरी को जबकि एसपी अमित सिंह को सहायक पुलिस महानिरीक्षक बनाकर भोपाल बुला लिया गया है और उनकी जगह पर सिद्धार्थ बहुगुणा (IPS) को भेजा गया है। कमिश्नर एवं एसपी के तबादले का कारण है उनके पुलिसकर्मियों द्वारा पीट-पीटकर खेत में काम कर रहे एक किसान की हत्या कर देना. 

सिंधिया एमपी में चाहते हैं डिप्टी सीएम, BJP-RSS तैयार नहीं, और अटक गया मंत्रिमंडल गठन

पुलिसिया पिटाई से गयी किसान की जान

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पीड़ित किसान का मृत्यु पूर्व बयान (वीडियो) जारी किया था। अपने बयान में 50 वर्षीय किसान बंसी कुशवाह बता रहे हैं कि पुलिस की एक टीम जुआरियों की तलाश में आई थी। पुलिस ने उनसे जुआरियों का पता पूछा। जब उन्होंने ऐसी किसी भी जानकारी से इनकार किया तो पुलिस वाले उन्हें पीटने लगे। इतनी बेरहमी से पीटा कि किसान मौके पर ही बेहोश हो गया। बाद में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। एसपी जबलपुर ने एक ASI, एक प्रधान आरक्षक और पांच सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया था परंतु विपक्षी पार्टी के अलावा आमजन भी इसे हत्या का मामला मान रहे हैं और आरोपी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।

तिलवारा में महंत विचित्र महाराज पर हमला

लाकडाउन के दौरान 18 अप्रैल को तिलवारा थाना क्षेत्र में महंत विचित्र महाराज पर हमला किया गया था। घटना पर आक्रोश जताते हुए सम्पूर्ण ब्राह्मण मंच द्वारा निंदा की गयी थी। इस मामले में तिलवारा पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए प्रकरण की निष्पक्ष जाँच कर कार्रवाई की माँग की गयी है। मंच ने चेतावनी दी है कि अगर हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया, तो समस्त साधु-संतों के साथ ब्राह्मण समाज एकत्रित होकर प्रदर्शन करेगा।

Similar News