Height Increase : शरीर की लम्बाई बढ़ाने में शकरकंद फल है काफी सहायक, ऐसे करें सेवन

Height Increase : जिन लोगों की हाइट कम होती हैं वह इसे बढ़ाने के लिए तरह-तरह के नुस्खों का उपयोग करते हैं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की

Update: 2021-02-16 06:47 GMT

Height Increase : शरीर की लम्बाई बढ़ाने में शकरकंद फल है काफी सहायक, ऐसे करें सेवन
Height Increase : जिन लोगों की हाइट कम होती हैं वह इसे बढ़ाने के लिए तरह-तरह के नुस्खों का उपयोग करते हैं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शरीर की हाइट को बढ़ाने में शकरकंद काफी लाभकारी है।

इस फल में कई तरह के पौष्टिक तत्व पाए जाते हैं जो शरीर की हड्डियों को जहां मजबूत करते हैं और ग्रोथ करने में काफी सहायक होते हैं। तो ऐसे में चलिए जानते हैं शकरकंद शरीर की हाइट को इंक्रीएज करने में कितना सहायक है।

बेहद फिल्मी है जैकी श्राफ एवं आयशा की लव स्टोरी, ऐसे हुई थी शुरू

खबरों की माने तो शकरकंद विटामिन ए से युक्त होता हैं। जो हड्डियों की सेहत में सुधार करके इन्हें इंक्रीएज करने में मदद करता है। शकरकंद में साॅल्यूबल एवं इनसाॅल्यूबल दोनों प्रकार के तत्व पाए जाते हैं। जो डायजेस्टिव हेल्थ को प्रमोट करके आंतों की अच्छी बैक्टीरिया के विकास को बढ़ावा देते हैं।

सिद्धार्थ मलहोत्रा की पुलिस की वर्दी एवं गाड़ी में बैठे की तस्वीर वायरल, थैंक गाॅड फिल्म का यह लुक

शकरकंद में विटामिन ए के अलावा विटामिन सी, मैग्नीज, विटामिन बी6 एवं पोटेशियम पाया जाता है। शरीर को कई तरह से बढ़ाने में मदद करते हैं। शकरकंद ज्यादातर त्यौहारों के सीजन में वैसे मार्केट में दिखाई देते हैं। लेकिन इसके सेवन से फायदे अनेक हैं।

शंकरकंद के अलावा शरीर को लम्बाई को बढ़ाने के लिए जरूरी है कि डाइट में हरी पत्तेदार सब्जियां, अण्डे एवं बादाम को जरूर शामिल करें। इनके सेवन से हड्डियों का ग्रोथ होता है और शरीर की लम्बाई भी बढ़ती है।

Uric Acid : हाई यूरिक एसिड से परेशान लोगों को इन चीजों का करना चाहिए सेवन, जल्द मिलेगा आराम

चेहरे को सदैव चमकदार रखने, कुछ सावधानी तो कुछ उपाय, जाने राज की….

Similar News