Health Tips: तुलसी का रस करेगा पुरुषो की कमजोरी को दूर, पढ़िए बहुत लाभ की है ये चीज़े...

Health Tips: तुलसी का रस करेगा पुरुषो की कमजोरी को दूर, पढ़िए बहुत लाभ की है ये चीज़े...हिन्दू रिवाजो में तुलसी का इस्तेमाल कई वर्षो से किया जा

Update: 2021-02-16 06:47 GMT

Health Tips: तुलसी का रस करेगा पुरुषो की कमजोरी को दूर, पढ़िए बहुत लाभ की है ये चीज़े…

Health Tips: हिन्दू रिवाजो में तुलसी का इस्तेमाल कई वर्षो से किया जा रहा है. तुलसी के सेवन से हमें कई बड़े रोगो से निजात मिलती है. तुलसी हमारे जिंदगी का अहम् हिस्सा है. पेट दर्द की समस्या हो या सरदर्द जैसे अनेक रोगो के लिए तुलसी की पत्ती लाभदायक है. आज हम आपको पुरुषो के अंदर आ रही कमजोरी को हटाने के लिए तुलसी के इस्तेमाल के बारे में बताने जा रहे है.

स्वस्थ्य पाचन तंत्र के लिए अपनाएं खान-पान में खास पेय पदार्थ, कब्ज भागेगा दूर : Digestion Tips In Hindi

आपको पता होगा की तुलसी औषधीय पौधा है. इसका इस्तेमाल कई बड़ी दवाओं में किया जा रहा है. तुलसी प्राचीनकाल से अभी तक इस्तेमाल की जा रही है. पेट दर्द में 10 ग्राम तुलसी की पत्ती मिलाकर पानी के साथ पीस ले और थोड़ी ही देर में आपको राहत मिल जाएंगी।

तुलसी पेट दर्द ही नहीं पुरुषो के अंदर कमजोरियों को भी जड़ से खत्म करती है. शोधकर्ता के अनुसार तुलसी के इस्तेमाल को आप डॉक्टर से सलाह लेकर भी कर सकते है. हालांकि तुलसी के कोई हानिकारक दुष्प्रभाव सामने नहीं आए है.

तुलसी के साथ अदरक के मिलाकर इस्तेमाल करने से अनेक रोगो में छुटकारा मिलता है. जानकारों की माने तो खासी सहित सर्दी, जुकाम में तुलसी का इस्तेमाल बहुत ही लाभदायक होता है. तुलसी के इस्तेमाल को एक बार डॉक्टर की परामर्श से जरूर ले.

World Cancer Day 2021 : हर साल लाखो लोगो की जान लेता है Cancer, पढ़िए इससे बचने के उपाय और लक्षण…

दांत करते हैं भविष्यवाणी, बताते हैं हमारे भाग्य का हाल

चेहरे को सदैव चमकदार रखने, कुछ सावधानी तो कुछ उपाय, जाने राज की….

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News