चेहरे को सदैव चमकदार रखने, कुछ सावधानी तो कुछ उपाय, जाने राज की....

चेहरे को सदैव चमकदार रखने, कुछ सावधानी तो कुछ उपाय, जाने राज की.... Health / Face Glowing Tips In Hindi : हमारे शरीर के वैसे तो सारे अंग हमारे

Update: 2021-02-16 06:47 GMT

Health / Face Glowing Tips In Hindi : हमारे शरीर के वैसे तो सारे अंग हमारे लिए महत्वपूर्ण होते हैं। लेकिन शरीर का चमकदार चेहरा वह अंग होता है जो अनकहे बहुत कुछ बयां करता है। ऐसे में हमारी जवाबदारी हो जाती है कि हम इस चेहरे के चमक को बरकरार रखने के लिए उसका खयाल भी कुछ खास तौर तरीके से करें। क्योंकि एक प्रभावशाली चमकदार चेहरा तभी होगा जब हम उस चेहरे को प्रभावी तरीके से तैयार करेंगे।

Face Glowing Tips In Hindi

जानकारी के अनुसार हमारा चेहरा जितना देखने में कोमल होता है उतनी ही उसकी चमडी भी कोमल और संेस्टिव होती हैं। ऐसे में इसका खयाल रखने के लिए महिलाएं ब्यूटी पार्लर जाती है। महंगे फेस वास तो महंगे क्रीम का उपयोग करती है। वही आज हम आपको कुछ देशी और सरल सी बात बतातें है जिसे अपना कर आप आपने चेहरे को चमकदार बनाए रखें।

यह भी पढ़े : किशोरा अवस्था में रखे बच्चों के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान, खानपान में शामिल करे इन्हें…

इसके लिए अगर बात सावधानी की करें तो चेहरे को धूप से बचाना महत्वपूर्ण है। क्यों कि धूप से हमारे चेहरे की त्वचा सूखी और बेजान हो जाती हैं। इसी पर बाॅलीवुड का एक गाना है जिसके बोल हैं धूप में निकला न करों रूप की रानी, गोरा रंग काला न पड़ जाये। अब तो आप समझ ही गये होंगे की धूप और गोरे चेहरे की कितनी दुश्मनी हैं।

चेहरे को चमकदार बनाने के लिए उसे साफ पानी से धोना चाहिए। खारे पानी का उपयोग चेहरा धोने के लिए कतई नही करना चाहिए। वहीं कभी-कभी मुल्तानी मिट्टी का उपयोग चेहरा धोने के लिए करना चाहिए। साथ में सुद्ध दूध का भी उपयोग किया जा सकता है। इसी तरह हमें गर्म पानी से परहेज करना चाहिए। इसके स्थान पर गुनगुना पानी का उपयोग किया जा सकता है।

Buy Best Skin Products

Full View Full View Full View

यह भी पढ़े : नमक को करे इस तरह इस्तेमाल, नहीं घर में हो जायेगा अशुभ…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: 

Facebook WhatsApp Instagram Twitter Telegram | Google News

Similar News