क्या खाने के पैकेट से कोरोना फ़ैल सकता है, या नहीं? WHO ने दिया जवाब

क्या खाने के पैकेट से कोरोना फ़ैल सकता है, या नहीं? WHO ने दिया जवाब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि खाना या फिर खाने के पैकेट से

Update: 2021-02-16 06:28 GMT

क्या खाने के पैकेट से कोरोना फ़ैल सकता है, या नहीं? WHO ने दिया जवाब

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि खाना या फिर खाने के पैकेट से कोरोना वायरस फैलने के सबूत नहीं मिले हैं. संगठन ने अपील की है कि लोग खाने से संक्रमित होने को लेकर डरें नहीं.

WHO के इमरजेंसी प्रोग्राम के प्रमुख माइक रयान ने कहा कि लोग खाने की डिलीवरी या प्रोसेस फूड के पैकेट उपयोग करने से डरें नहीं. वहीं, WHO की महामारी विशेषज्ञ मारिया वैन केरखोवे ने कहा कि चीन ने लाखों पैकेट की जांच की है और बहुत ही कम पॉजिटिव मामले आए हैं, 10 से भी कम.

फ्रोजेन चिकन में पाया गया वायरस 

बता दें कि चीन का कहना है कि उसके दो शहरों में ब्राजील से आयात किए गए फ्रोजेन चिकन की जब जांच की गई तो वायरस की पुष्टि हुई. इसके अलावा इक्वाडोर से आए खाने के सामान के पैकेट पर भी वायरस मिले.

बता दें कि इससे पहले दुनियाभर के विशेषज्ञों ने कहा था कि कोरोना वायरस हवा में भी मौजूद रह सकता है. बाद में WHO ने माना था कि कोरोना वायरस के कण हवा में भी मौजूद रह सकते हैं.

वहीं, दुनियाभर में अब तक कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2 करोड़ 13 लाख से अधिक हो गई है. वहीं, 7 लाख 63 हजार से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है.

भारत की COVID-19 रिकवरी दर गुरुवार को बढ़कर 70.77% हो गई

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News