एमपी के गुना में फॉरेस्ट टीम पर सागौन तस्करों ने बोला धावा, तीन आरक्षक घायल, वाहन में भी की तोड़फोड़

MP News: एमपी में वन माफियाओं के हौंसले इतने बुलंद हैं कि वह इनके रखवालों पर हमला करने से भी परहेज नहीं करते। ऐसा ही एक मामला एमपी के गुना का सामने आया है। जहां सागौन तस्करों ने फॉरेस्ट टीम पर हमला कर दिया।

Update: 2023-06-01 07:01 GMT

एमपी में वन माफियाओं के हौंसले इतने बुलंद हैं कि वह इनके रखवालों पर हमला करने से भी परहेज नहीं करते। ऐसा ही एक मामला एमपी के गुना का सामने आया है। जहां सागौन तस्करों ने फॉरेस्ट टीम पर हमला कर दिया। तस्करों के पथराव में तीन आरक्षक घायल हो गए। इसके साथ ही वाहन में भी तोड़फोड़ की गई। टीम ने जब घेराबंदी की तो तस्कर ट्रैक्टर-ट्राली छोड़कर भाग खड़े हुए। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

तस्करों ने जमकर बरसाए पत्थर

विदिशा वन विभाग को सागौन तस्करों की सूचना प्राप्त हुई थी। जिस पर गुरुवार तड़के सुबह लगभग साढ़े चार से पांच बजे के बीच वन विभाग की टीम ने तस्करों का पीछा किया। बताया गया है कि तस्कर भागते हुए गुना जिले की सीमा में पहुंच गए। इसके पूर्व वन विभाग और तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। तस्करों ने लटेरी के आगे मधुसूदनगढ़ रोड पर वन विभाग की टीम पर पत्थर बरसाना शुरू कर दिए। तस्करों ने जमकर पत्थरबाजी की जिससे तीन आरक्षकों को चोटें पहुंची हैं। फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के वाहन में भी इन्होंने तोड़फोड़ किया। तस्करों को मौके से भगाने के लिए टीम ने हवाई फायर भी किए। किसी तरह वहां से भागकर वन कर्मियों ने अपनी जान बचाई।

ट्रैक्टर ट्राली छोड़कर भाग निकले

बताया गया है कि भागते-भागते तस्कर गुना की सीमा मधुसूदनगढ़ इलाके में प्रवेश कर गए। विदिशा वन विभाग की टीम द्वारा तस्करों का पीछा किया जा रहा था। जिस पर तस्करों ने पत्थर बरसाना प्रारंभ कर दिया। इसके बाद वह गुना की सीमा में घुस गए। इसकी सूचना विदिशा फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को मिली जिस पर गुना पुलिस और वन विभाग की टीम तस्करों की घेराबंदी के लिए पहुंच गईं। तस्कर मौके का फायदा उठाते हुए ट्रैक्टर ट्राली छोड़कर भाग निकले। ट्राली में सागौन लोड थी जिसे वन विभाग ने जब्त कर लिया है। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। टीम द्वारा तस्करों की तलाश की जा रही है।

Tags:    

Similar News