Chawal Kabab Recipe : स्वाद में बेहद टेस्टी होता है चावल कवाब, जानिए बनाने की सही विधि

Chawal Kabab Recipe : चावल एक ऐसी डिश है जो स्वाद में बेहद ही लजवाब होती हैं। भारत देश में इसका सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता है। कई लोगों का तो चावल के बिना भूख ही नहीं मिटती है। चावल से कई डीशें तैयार की जाती हैं।

Update: 2021-04-02 23:31 GMT

Chawal Kabab Recipe : चावल एक ऐसी डिश है जो स्वाद में बेहद ही लजवाब होती हैं। भारत देश में इसका सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता है। कई लोगों का तो चावल के बिना भूख ही नहीं मिटती है। चावल से कई डीशें तैयार की जाती हैं। ऐसी ही डिश आज हम आपको चावल की बताने जा रहे हैं जो स्वाद में बेहद ही लजवाब होती हैं। यह डिश है चावल कवाब। बहुत लोगों को ही पता होगा कि चावल का कवाब भी तैयार किया जाता हैं। तो चलिए जानते हैं इसे बनाने की सही विधि।

आज हम आपको चावल कवाब बनाने की विधि बताने जा रहे हैं। जो तैयार करने में बेहद ही आसान होती है। यह स्वाद में भी काफी टेस्टी होती है तो चलिए जानते हैं इसे तैयार करने की सही विधि।

सामग्री

एक कप ब्रेस्ड क्रम्ब्स

लहसुन-2 कली

एक कप उबले हुए चावल

आधा कप मोजेरेला चीज के टुकेड़

1/4 काली मिर्च पाउडर

टोमैटो केचप 2 चम्मच

मिक्स सब्जिया जिसमें गाजर, प्याज, शिमला मिर्च, फ्रेंच बींस

काॅर्न फ्लोर-1 चम्मच

स्वादनुसार नमक

जरूरत अनुसार तेल

बनाने की विधि

चावल कवाब तैयार करने के लिए सबसे पहले सब्जियों एवं लहसुन को अच्छी तरह से काट लें।

एक कटोरी में चीज और काली मिर्च मिला लें और दूसरी कटोरी में बचे हुए चावल और सब्जियां मिलाएं।

फिर ब्रेड क्रम्ब्स, लहसुन, काॅर्न फ्लोर, लाल मिर्च पाउडर, नमक एवं टोमेटो कैचअप डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें।

इसके बाद हाथों में तेल लगाकर मिक्सर लें और चिक्की शेप बनाएं। फिर बीच में चीज के टुकड़ों को लेकर भरकर इन्हें पैक करें। इसके बाद तेज आंच में कड़ाही चढ़ाए और तेल गर्म होने के बाद धीरे-धीरे कबाब को डालते जाए। जैसे कवाब अच्छी तरह से पक जाएं तो उसे बाहर निकालकर सर्व करें। आपका चावल कवाब तैयार।

Similar News