जब श्रीदेवी और जया प्रदा दोनों हीरोइनों ने किया कुछ ऐसा काम, जिससे परेशान होकर राजेश खन्ना और जीतेंद्र ने सबक सिखाने का लिया निर्णय, फिर....

जब श्रीदेवी और जया प्रदा दोनों हीरोइनों ने किया कुछ ऐसा काम, जिससे परेशान होकर राजेश खन्ना और जीतेंद्र ने सबक सिखाने का लिया निर्णय, फिर....

Update: 2021-02-16 06:32 GMT

जब श्रीदेवी और जया प्रदा दोनों हीरोइनों ने किया कुछ ऐसा काम, जिससे परेशान होकर राजेश खन्ना और जीतेंद्र ने सबक सिखाने का लिया निर्णय, फिर....

श्रीदेवी और जया प्रदा दोनों अस्सी के दशक की जानी-मानी हीरोइन थीं. दोनों हीरोइन साउथ इंडियन थीं और ये दोनों हिंदी फिल्मों में आने से पहले साउथ की फिल्मों में काम कर चुकी थी और कई सारी हिट फिल्मे दे चुकी थी। दोनों क्लासिकल डांस में पारंगत थीं. श्रीदेवी 'हिम्मतवाला' से, तो जया प्रदा 'सरगम' से हिंदी फिल्मों में फेमस हुईं.

श्रीदेवी और जया प्रदा जब तमिल फिल्मों में काम करती थीं,तभी से दोनों के बीच कंपटीशन था. दोनों एक दूसरे से पहले बॉलीवुड मेंआना चाहती थी. जयाप्रदा को फिल्म मिली सरगम। इस फिल्म में उनके हीरो ऋषि कपूर थे. जया प्रदा की खूबसूरती देखकर सत्यजित रे ने उन्हें सबसे खूबसूरत हिंदुस्तानी चेहरा कहा था. जबकि श्रीदेवी की हाइट जया प्रदा से अच्छी थी. कुल मिलाकर जब दोनों हिंदी फिल्मों में काम करने लगीं, तो उनके बीच दूरियां और बढ़ गईं.

दोनों ने साथ में कुल आठ फिल्मे की।  सेट पर वे आमने-सामने बैठकर भी एक-दूसरे से बात नहीं करती थीं. शूटिंग के बाद एक-दूसरे का चेहरा भी देखना पसंद नहीं करती थीं. यही नहीं, निर्देशक से अलग से शिकायत भी करतीं कि हमारा रोल बड़ा कर दो. उसका रोल छोटा कर दो. इतना ही नहीं, ड्रेस डिजाइनर, हेयर ड्रेसर को चुगली करने के काम में लगातीं.

जब बात आ गई मारापीटी तक आ गई 

दोनों के बीच की ये अनबन कुछ ज्यादा ही बढ़ गई, जब दोनों ने एक साथ मकसद फिल्म में काम करना शुरू किया. इस फिल्म में दो हीरो थे, राजेश खन्ना और जीतेंद्र. राजेश खन्ना और जीतेंद्र को दोनों हीरोइनों के बीच झगड़ा महंगा पड़ा. श्रीदेवी नहीं चाहती थीं कि वे दोनों जया प्रदा से घुलें-मिलें और जया प्रदा तो श्रीदेवी से मस्ती-मजाक करने पर नाराज हो जाती थीं.

शूटिंग शुरू होने से पहले एक दिन श्रीदेवी और जया प्रदा के बीच कॉस्ट्यूम को लेकर तनातनी हो गई. दोनों को लग रहा था कि दूसरे का कास्ट्यूम उनसे बेहतर है. दोनों ड्रेस डिजाइनर से झगड़ने लगीं. बात इतनी बिगड़ गई कि दोनों हीरोइनें आमने-सामने आ गईं. ऐसा लगा जैसे वहां मार-पिटाई हो जाएगी.

इस घटना से राजेश खन्ना और जीतेंद्र इतने परेशान हो गए कि उन दोनों ने दोनों हीरोइनों को सबक सिखाने का निर्णय ले लिया.

कमरा बाहर से बंद कर दिया

शूटिंग खत्म होने के बाद जब श्रीदेवी और जया प्रदा कपड़े बदलने और मेकअप उतारने मेकअप रूम में गईं तो राजेश खन्ना और जीतेंद्र ने इशारे से सभी काम करने वालों को बाहर जाने का आदेश दिया और कमरा बाहर से बंद कर दिया. लंच से पहले श्रीदेवी और जया प्रदा को मेकअप रूम में बंद कर राजेश खन्ना और जीतेंद्र हंसते हुए बाहर आ गए. यह सोचते हुए कि जब आठ घंटे दोनों साथ में रहेंगी तो कुछ ना कुछ तो कर ही लेंगी, लड़ लेंगी या सुलह कर लेंगी.

लेकिन जब शाम तक कमरे से कोई आवाज नहीं आई, तो सब डर गए. कमरे का दरवाजा खोला तो यह देख कर आश्चर्यचकित रह गए कि जैसे कमरा बंद करते समय दोनों को छोड़ कर गए थे, वैसे ही उत्तर-दक्षिण मुंह किए दोनों हीरोइनें मुंह फुलाए बैठी थीं.

बाद में दोनों हीरोइनों ने दोनों हीरो की अच्छी क्लास ली. पर आपस में उनके रिश्ते खट्टे ही रहे. पूरे पच्चीस साल तक जया प्रदा और श्रीदेवी में कोल्ड वॉर चला. इस बीच दोनों की शादी हुई, फैमिली हुई. उम्र भी हो गई. हालांकि जया प्रदा हमेशा यही मानती रहीं कि श्रीदेवी उनसे बेहतर एक्ट्रैस थीं.

रिया ने कोर्ट से कहा मुझे जेल में मार दिया जाएगा, गुनहगार बनने पर कर रहे मजबूर..

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: 

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News