SATNA में अनोखी शादी: घोड़े पर सवार होकर दुल्हन पहुंची दूल्हे के द्वार, बारातियों ने लगाए जमकर ठुमके..: SATNA NEWS

SATNA में अनोखी शादी: घोड़े पर सवार होकर दुल्हन पहुंची दूल्हे के द्वार, बारातियों ने लगाए जमकर ठुमके..: SATNA NEWS अक्सर आपने दूल्हे को घोड़े पर

Update: 2021-02-16 06:47 GMT

SATNA में अनोखी शादी: घोड़े पर सवार होकर दुल्हन पहुंची दूल्हे के द्वार, बारातियों ने लगाए जमकर ठुमके..: SATNA NEWS

सतना (SATNA NEWS) अक्सर आपने दूल्हे को घोड़े पर चढ़कर दुल्हन के घर बारात लेकर जाते देखा होगा। लेकिन सतना जिले में इसके उलट एक अनोखी शादी देखने को मिली। जहां दूल्हा नहीं बल्कि दुल्हन घोड़े पर चढ़कर दूल्हे के घर बारात लेकर पहुंची। सतना में हुई इस अनोखी शादी की चर्चा खूब सुर्खियों में रही। जिसकी तस्वीरे अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही हैं।

वायरल हो रही तस्वीरों में सिर में मौरी बांधे व आंखों में चश्मा लगाए दुल्हान घोड़ी पर सवार हैं। इस दौरान बाराती बैण्डबाजे की धुन पर जमकर ठुमकते लगाते हुए नजर आए। यह अनोखी शादी सतना शहर के वलेचा परिवार की बताई जा रही हैं। जो अपनी बेटी की शादी करने लड़के के घर कोटर पहुंचे।

खबरों की माने तो सतना जिले में हुई यह अनोखी शादी सतना के प्रतिष्ठित वलेचा परिवार द्वारा की गई हैं। वलेचा परिवार में दीपा वलेचा का जन्म 25 सालों बाद इकलौती बेटी के रूप में हुआ था। सालों साल बाद जब उन्हें कन्यादान का मौका मिला तो उनकी दिली इच्छा थी कि वह अपनी बेटी की शादी बेटे की तरह करेंगे।

लिहाजा उन्होंने बेटे की तर्ज पर अपने घर से बारात निकाली। दुल्हान को घोड़े पर बिठाया और गांजे-बाजे के बीच नाचते-गाते बारात लेकर लड़के के घर पहुंचे। जहां अपने रीति-रिवाज अनुसार विवाह सम्पन्न कराया।

EX CM KAMALNATH का छलका दर्द, विंध्य धोखा न देता तो हमारी सरकार रहती…: BHOPAL NEWS

दुल्हन ने दिया यह मैसेज

इस अनोखी शादी के संबंध में दुल्हन ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं कभी घोड़े पर चढूंगी। लेकिन फैमिली ने मेरे लिए जो प्लान किया उससे मैं बेहद खुश हूं। वह कहती है कि मैं समाज को यह मैसेज देना चाहती हूं कि लड़कियां कभी परिजनों पर बोझ नहीं होती है। बस सोच बदलने की जरूरत हैं। जमाना बड़ी तेजी से बदल रहा हैं।

जितना प्यार लड़के परिवार में दिया जाता है उतना ही प्यार पाने का हक बेटियों का भी हैं। तो वहीं दुल्हन की मां नेहा वलेचा ने कहा कि हम बेटी एवं बेटियों में कोई फर्क नहीं मानते हैं। मेरा सपना था कि जिस तरह से बेटे की शादी होती है ठीक उसी तरह मैं अपनी बेटी की भी शादी करूंगी।

25 साल बाद में हमारे घर किसी बेटी का विवाह हो रहा हैं। जिससे मैं बेहद खुश हूं। सतना में हुई इस अनोखी शादी ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा।

CM SHIVRAJ ने कहा प्रदेश में किफायती हवाई सेवाओं का होगा विस्तार, SATNA, JABALPUR में भी हवाई सेवा जल्द…

Weather Alert | रीवा एवं सागर संभागों में गरज के साथ बिजली गिरने एवं बारिश की संभावना

Similar News