भोपाल

CM SHIVRAJ ने कहा प्रदेश में किफायती हवाई सेवाओं का होगा विस्तार, SATNA, JABALPUR में भी हवाई सेवा जल्द...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:47 AM GMT
CM SHIVRAJ ने कहा प्रदेश में किफायती हवाई सेवाओं का होगा विस्तार, SATNA, JABALPUR में भी हवाई सेवा जल्द...
x
CM SHIVRAJ ने कहा प्रदेश में किफायती हवाई सेवाओं का होगा विस्तार, SATNA, JABALPUR में भी हवाई सेवा जल्द...भोपाल। प्रदेश में हवाई सेवाओं

CM SHIVRAJ ने कहा प्रदेश में किफायती हवाई सेवाओं का होगा विस्तार, SATNA, JABALPUR में भी हवाई सेवा जल्द…

भोपाल। प्रदेश में हवाई सेवाओं के विस्तार की दिशा में प्रदेश सरकार प्रयासरत है। प्रदेश सरकार की किफायती हवाई सेवा का विस्तार कर हर वर्ग के व्यक्ति की पहुंच में करने का इरादा है। राजा भोज विमानतल पर फ्लाय बिग की भोपाल, अहमदाबाद सीधी उड़ान सेवा के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए CM SHIVRAJ SINGH CHAUHAN ने कहीं। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई यात्रा करें। शहरों की एयर कनेक्टिविटी तथा किफायती हवाई सेवाओं का लगातार विस्तार किया जा रहा। जिसमें प्रदेश सतना तथा जबलपुर में भी जल्दी ही हवाई सेवाओं का विस्तार किया जायेगा।

REWA कलेक्टर की आम जनता से बड़ी अपील, सरकार द्वारा मान्य नहीं की गई निधि कंपनियों में…: REWA NEWS

मुख्यमंत्री ने सम्बोधित करते हुए कहा कि हवाई यात्रा विलासिता का विषय नहीं है। यह समय बचाने और कार्य.क्षमता बढ़ाने का सशक्त और प्रभावी माध्यम है। सभी वर्गों के व्यक्ति सरलता से विमान सेवा का उपयोग कर सकें इसका मुख्य उद्देश्य है। प्रदेश में बढ़ रही हवाई सेवाओं से पर्यटन के क्षेत्र में वृद्धि होगी और आत्म.निर्भर मध्यप्रदेश के मार्ग पर प्रभावी तरीके से विकास होगा।

फ्लाय बिग के कैप्टन संजय मंडालिया ने जानकारी दी कि भोपाल से अहमदाबाद के लिए फ्लाय बिग प्रति सोमवार बुधवार और शुक्रवार को हवाई सेवा उपलब्ध कराएगी। कम्पनी की भोपाल, JABALPUR, छिंदवाड़ा, SATNAऔर मध्यप्रदेश के अन्य जिलों से भी उड़ानें आरंभ करने की योजना है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के रायपुर एवं बिलासपुर नगर को जोड़ने का भी विचार है।

मध्यप्रदेश में फ्लाय बिग और भी उड़ानों का संचालन करेगा। मध्यप्रदेश पर्यटकों के लिए स्वर्ग माना जाता है। यहाँ धार्मिक पर्यटन के साथ-साथ वाइल्ड लाइफ और ऐतिहासिक पर्यटन में भी पर्याप्त संभावनाएं हैं। विभिन्न शहरों से उड़ानें उपलब्ध होने से निवेश आकर्षित करने का मार्ग भी प्रशस्त होता है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दीप.जलाकर औपचारिक रूप से हवाई सेवा का शुभारंभ किया। उन्होंने प्रथम एयर टिकिट का अनावरण भी किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कम्पनी को आश्वस्त किया कि नवीन हवाई सेवाएँ प्रारंभ करने की योजनाओं में राज्य सरकार के विमानन विभाग और एयरपोर्ट अथॉरिटी से पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

तारा एवं वंदना को रीवा महिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली : REWA NEWS

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story