यह बैंक देता है ATM से अनलिमिटेड Cash ट्रांजेक्शन की सुविधा, चाहे जितनी बार निकाले पैसा, नहीं लगेगा कोई चार्ज

एक ऐसा भी बैंक हैं जो अपने ग्राहकों को ATM से अनलिमिटेड ट्रांजेक्शन की सुविधा देता हैं। इस बैंक के ATM से आप जितनी बार चाहे उतनी बार पैसा निकाल सकते हैं।

Update: 2021-09-09 06:18 GMT

नई दिल्ली। देशभर के बैंक जहां महीने में भर में 5 ट्रांजेक्शन की फ्री सुविधा देते हैं। तो वहीं एक ऐसा भी बैंक है जो ATM से अनलिमिटेड ट्रांजेक्शन की सुविधा देता हैं। जिसकी जानकारी हाल ही में बैंक प्रबंधन द्वारा एक ट्वीट के जरिए दी गई। बैंक ने साफ किया है कि आप महीने भर में चाहे जितने भी बार ट्रांजेक्शन करें। आपको किसी भी तरह का एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना पड़ेगा।

बता दें कि एक तरफ जहां देशभर के बैंक अपने ग्राहकों को महीने भर में 5 ट्रांजेक्शन की सुविधा देते हैं। तो वहीं यही सुविधा मेट्रो सिटीज में मात्र 3 बार मिलती हैं। लेकिन उज्जीवन स्माल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को यह सुविधा अनलिमिटेड रे देखा हैं।

वर्ल्ड सीनियर सिटिजन डे पर दी जानकारी

बैंक प्रबंधन ने इस सुविधा की जानकारी बीते दिनों वर्ल्ड सीनियर सिटिजन डे पर दी। बैंक ने बताया कि हम अपने ग्राहकों को अनलिमिटेड फ्री टांजेक्शन की सुविधा देते हैं। रिपोर्ट की माने तो बैंक ने यह भी कहा है कि ग्राहक चाहे तो बैंक ब्रांच अथवा एटीएम दोनों जगह से अनलिमिटेड ट्रांजेक्शन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें कोई चार्ज नहीं देना होगा।

ग्राहकों ने किया स्वागत

ट्वीट के जरिए बैंक प्रबंधन द्वारा दी गई अनलिमिटेड ट्रांजेक्शन की सुविधा का ग्राहकों ने स्वागत किया। इसकी प्रशंसा करते हुए यूजरों ने लिखा कि यह बैंक का सराहनीय कदम हैं। इससे डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा मिलेगा।

बताते चले कि जून माह में RBI द्वारा एटीएम से कैश निकासी के नियमों में कुछ बदलाव किया था। आरबीआई ने वित्तीय लेने-देन में 15 रूपए से 17 रूपए, जबकि गैर वित्तीय लेन-देन में 5 से 6 रूपए प्रति लेन-देन इंटरचेंज शुल्क में वृद्धि की अनुमति दी थी। यह नियम 1 अगस्त 2021 से लागू किए जा चुके हैं। ऐसे में अगर आप उज्जीवन स्माल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank) के ग्राहक है तो आप अनलिमिटेड ट्रांजेक्शन की सुविधा का लाभ लाभ उठा सकते हैं।

Tags:    

Similar News