2025 तक NHAI सालाना टोल राजस्व के रूप में कमाएगा ₹1.34 लाख करोड़: Nitin Gadkari

2025 तक NHAI सालाना टोल राजस्व के रूप में कमाएगा ₹1.34 लाख करोड़: Nitin Gadkari केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि भारतीय

Update: 2021-02-16 06:44 GMT

2025 तक NHAI सालाना टोल राजस्व के रूप में कमाएगा ₹1.34 लाख करोड़: Nitin Gadkari

Best Sellers in Clothing & Accessories

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) की वित्तीय स्थिति अच्छी स्थिति में है, और देश का टोल राजस्व, जो प्रति वर्ष 34,000 करोड़ रुपया है, 2025 तक प्रति वर्ष 1.34 लाख करोड़ रुपया का आंकड़ा छूएगा।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, "अब बड़ी चुनौती यह है कि हम इस परियोजना का मुद्रीकरण करे और हम कैसे धन जुटाए।

यह महत्वपूर्ण है कि हम इसके लिए विभिन्न प्रकार के समाधान अपना रहे हैं।"

Best Sellers in Shoes & Handbags

एक इवेंट 'लीडरशिप समिट 2021' और 14 वें आईसीएआई (इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया) अवार्ड्स में बोलते हुए, गडकरी ने कहा कि चार्टर्ड अकाउंटेंट हमारी अर्थव्यवस्था के विकास इंजन हैं। "वर्तमान में, NHAI का अर्थशास्त्र वास्तव में अच्छे आकार में है। हमारी वर्तमान टोल आय ₹ 34,000 करोड़ प्रति वर्ष है और 2025 तक, हमारे पास 1.34 लाख करोड़ रुपया की आय होगी," उन्होंने कहा।

PayTm से FASTag खरीदने के लिए क्लिक करे

PayTm डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे

35-65% off on Sportswear Adidas, Reebok, Puma and more

भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है और अब, देश को वित्तपोषण में विभिन्न प्रकार के नवाचार अपनाने की जरूरत है, गडकरी ने कहा। उन्होंने कहा, "हमारी कुल प्रणाली डिजिटल है और मुझे यकीन है कि हमें अपने देश के विकास के लिए विदेशी निवेश की जरूरत है।" उन्होंने कहा कि नीति बनाने के लिए विभिन्न प्रकार की पहलों को विकसित करने की आवश्यकता है, जिसके माध्यम से हम देश में अधिक प्रत्यक्ष विदेशी निवेश प्राप्त कर सकें। गडकरी ने यह भी कहा कि सामाजिक आर्थिक परिवर्तन और गरीबी उन्मूलन बड़ी चुनौतियां हैं, लेकिन नवीन वित्तपोषण मॉडल, नई तकनीक और अनुसंधान कौशल के साथ, ज्ञान को धन में परिवर्तित करना संभव है।

भारत ने की पड़ोसी देशों को ‘MADE IN INDIA’ COVID-19 वैक्सीन की शिपमेंट शुरू

किसान ने निगला जहर, कहा जिंदा किसानों की तो कोई नहीं सुनता, शायद मरने के बाद हो सुनवाई..

तांडव पर विश्व हिंदू परिषद ने दर्ज कराई FIR..

भारत बांग्लादेश को उपहार के रूप में देगा 2 मिलियन COVID-19 वैक्सीन

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook WhatsApp Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Similar News