राष्ट्रीय

भारत ने की पड़ोसी देशों को 'MADE IN INDIA' COVID-19 वैक्सीन की शिपमेंट शुरू

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:44 AM GMT
भारत ने की पड़ोसी देशों को MADE IN INDIA COVID-19 वैक्सीन की शिपमेंट शुरू
x
भारत ने की पड़ोसी देशों को 'MADE IN INDIA' COVID-19 वैक्सीन की शिपमेंट शुरू भारत कई मध्यम और कम आय वाले देशों के लिए आसान-से-स्टोर वैक्सीन

भारत ने की पड़ोसी देशों को 'MADE IN INDIA' COVID-19 वैक्सीन की शिपमेंट शुरू

Best Sellers in Clothing & Accessories

भारत कई मध्यम और कम आय वाले देशों के लिए आसान-से-स्टोर वैक्सीन की आपूर्ति प्राप्त करने का मार्ग प्रशस्त करते हुए आज से COVID-19 टीकों की आपूर्ति शुरू कर देगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में कहा, वैश्विक समुदाय की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करने में भारत को लंबे समय से भरोसेमंद साझेदार के रूप में सम्मानित किया जाता है।

35-65% off on Sportswear Adidas, Reebok, Puma and more

COVID-19

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, भारत सरकार को पड़ोसी और प्रमुख साझेदार देशों से भारतीय निर्मित टीकों की आपूर्ति के लिए कई अनुरोध मिले हैं। इन अनुरोधों के जवाब में, और भारत की वैक्सीन उत्पादन और वितरण क्षमता का उपयोग करने के लिए भारत की कथित प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए, मानवता की सभी कोविद महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए, भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमार और सेशेल्स को अनुदान सहायता के तहत आपूर्ति आज शुरू होगी।

Amazon Business Exclusive Deals

COVAXIN : BHARAT BIOTECH ने ऐसे लोगों को कोरोना वैक्सीन ना लगवाने की सलाह दी, पढ़ें FACT-SHEET…

मंत्रालय ने कहा, श्रीलंका, अफगानिस्तान और मॉरीशस के संबंध में, भारत आवश्यक नियामक मंजूरी की उनकी पुष्टि का इंतजार कर रहा है। मंत्रालय ने कहा, स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं, अग्रिम पंक्ति के श्रमिकों और सबसे कमजोर लोगों को कवर करने के लिए चरणबद्ध तरीके से, अन्य देशों की तरह, भारत में टीकाकरण कार्यक्रम लागू किया जा रहा है।

Save big on business purchases

चरणबद्ध रोलआउट की घरेलू आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए, भारत आने वाले हफ्तों और महीनों में चरणबद्ध तरीके से COVID-19 टीकों की आपूर्ति जारी रखेगा। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि घरेलू निर्माताओं के पास विदेश में आपूर्ति करते समय घरेलू आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त स्टॉक होगा। टीकों की डिलीवरी से पहले, राष्ट्रीय और प्रांतीय दोनों स्तरों पर टीकाकरण प्रबंधकों, कोल्ड चेन अधिकारियों, संचार अधिकारियों और प्राप्तकर्ता देशों के डेटा प्रबंधकों के लिए प्रशासनिक और परिचालन पहलुओं को कवर करने वाला दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आज से शुरू हुआ।

तांडव पर विश्व हिंदू परिषद ने दर्ज कराई FIR..

भारत बांग्लादेश को उपहार के रूप में देगा 2 मिलियन COVID-19 वैक्सीन

पराक्रम दिवस मनाने सरकार ने लिया फैसला, संस्कृति मंत्रालय ने जारी किया आदेश…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story