खुशखबरी: आम जनता को मात्र 1 हजार रूपए में मिलेगा किराये का घर, मोदी सरकार ला रही स्कीम

खुशखबरी: आम जनता को मात्र 1 हजार रूपए में मिलेगा किराये का घर, मोदी सरकार ला रही स्कीम नई दिल्ली: मोदी सरकार एक ऐसी स्कीम ला रही है जिसका

Update: 2021-02-16 06:24 GMT

खुशखबरी: आम जनता को मात्र 1 हजार रूपए में मिलेगा किराये का घर, मोदी सरकार ला रही स्कीम

नई दिल्ली: मोदी सरकार एक ऐसी स्कीम ला रही है जिसका फायदा लेबर, प्रवासी मजदूर, स्टूडेंट और असंगठित मजदूरों को मिलेगा। इस स्कीम का नाम रेंटल हाउसिंग लोन होगा जिसका उद्देश्य काम पैसे में लोगो को फायदा पहुंचना होगा। इस स्कीम के तहत लोगो को किराये के घर के लिए सिर्फ 1 हजार रूपए देना होगा। इस स्कीम को वित्त मंत्री ने 14 मई को लांच किया था.

अगर आपका ATM से 5 हजार रूपए निकालने के बाद कटता है चार्ज तो पढ़ ले ये जरूरी खबर

 इन घरों का होगा इस्तेमाल

- सरकार जवाहरलाल नेहरू नेशनल अर्बन रिन्यूवल मिशन और राजीव आवास योजना के खाली पड़े 1 लाख मकानों का इस्तेमाल करेगी।
- मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूपीए सरकार इस किफायती रेंटल हाउसिंग स्कीम की योजना लाई थी। - मंत्रालय विभिन्न कैटेगरी के लिए किराया 1,000 रुपए से लेकर 3,000 रुपए प्रति महीने तक तय करेगा। - कंस्ट्रक्शन वर्कस, लेबर व असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले अन्य लोगों मकान दिया जाएगा।
- स्टूडेंट्स भी इस स्कीम के तहत कम दर पर रहने के लिए घर ले सकेंगे। - रिपोर्ट के अनुसार मंत्रालय की ओर से इन कैटेगरी के लिए योग्यत पर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

ये कंपनी अपने ग्राहकों को देगी सबसे बड़ा ऑफर, अब 50 रुपये का मिलेगा Talktime Loan

हाउसिंग मिनिस्ट्री ने दी मंजूरी - रेंटल हाउसिंग स्कीम के लिए कैबिनेट नोट तैयार कर हाउसिंग मिनिस्ट्री की मंजूरी ले ली गई है। - इस प्रस्ताव को अंतिम मंजूरी के लिए कैबिनेट के पास भेजा जाएगा। - इस स्कीम के तहत कंपनियों को अपनी जमीन पर रेंटल हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए इंसेंटिव्स दिया जाएगा। - मीडिया रिपोर्ट के अलुसरर रेंट हाउसिंग स्कीम के तहत पीपीपी मॉडल पर रेंटल हाउसिंग प्रोजेक्ट बनाए जाएंगे। -वायबलीटी गैप फंडिंग के तहत भी प्रोजेक्ट बनाए जाएंगे। - इसके लिए प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत फंड मुहैया कराया जा सकता है। - फस्र्ट फेज में अलग अलग शहरों में करीब 75000 यूनिट बनाने का प्रस्ताव रखा गया है।

Similar News