चारा घोटाला: लालू यादव सहित 75 दोषी करार, फिर जाना होगा जेल

Lalu Yadav Chara Ghotala: देश के बड़े घोटालों में से एक चारा घोटाले के 5वें केस में लालू यादव को दोषी करार दिया गया है

Update: 2022-02-15 07:32 GMT

Lalu Yadav Chara Ghotala: देश के कुछ बड़े घोटालों में से एक चारा घोटाले में एक बार फिर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव दोषी करार दिए गए हैं, उनके साथ 75 और आरोपियों के खिलाफ आरोप सिद्ध हुए हैं। वहीं CBI की विशेष अदालत ने इस मामले में 24 लोगों को बरी भी कर दिया है। RJD सुप्रीमों सहित 75 आरोपियों को सज़ा 21 फरवरी को सुनाई जाएगी। 

पहले भी दोषी पाए गए थे लालू

इससे पहले चारा घोटाले के 4 मामलों में लालू यादव दोषी पाए गए हैं. हालांकि इससे पहले के सभी मामलों में लालू यादव जमानत पर बाहर थे। लेकिन इस बार सीबीआई स्पेशल कोर्ट द्वारा जब सज़ा सुनाई जाएगी तो उन्हें जेल जाना ही पड़ेगा। इस मामले से पहले लालू पर दुकमा ट्रेजरी के दो प्रकरण, देवघर का एक, चाईबासा ट्रेजरी के 2 मामलों में दोषी करार दिए जा चुके हैं। 

29 जनवरी को सीबीआई स्पेशल कोर्ट के जज एसके शशि की अदालत में बहस होने के बाद 15 फरवरी को फैसला लेने के तारिख तय की गई थी। मंगलवार को सुनवाई से पहले लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने कोर्ट से कहा कि लालू यादव की उम्र 75 वर्ष हो चुकी है ऐसे में वो जेल जाने लायक नहीं हैं, उन्हें कोर्ट से राहत की उम्मीद है. इस दौरान सुनवाई के वक़्त कोर्ट RJD कार्यकर्ताओं से भरा रहा। 

सिर्फ बयान लेने में बीत गए 15 साल 

इस मामले में कुल 575 गवाह है और इन सभी गवाहों के बयान दर्ज करने में सीबीआई स्पेशल कोर्ट को 15 साल का वक़्त लग गया। 99 आरोपियों में 53 आपूर्तिकर्ता हैं जबकि 33 आरोपी पशुपालन विभाग के तत्कालीन अधिकारी हैं वहीं 6 आरोपी तत्कालीन कोषगार थे और 6 आरोपी तो ऐसे भी हैं जिन्हे सीबीआई अबतक पता ही नहीं कर पाई है। 



Tags:    

Similar News