नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार प्रगति, समृद्धि का इतिहास लिख रहा है : CM योगी आदित्यनाथ

नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार प्रगति, समृद्धि का इतिहास लिख रहा है : CM योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारकों में से एक

Update: 2021-02-16 06:36 GMT

नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार प्रगति, समृद्धि का इतिहास लिख रहा है : CM योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारकों में से एक आदित्यनाथ ने मंगलवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत की और राज्य में प्रगति और समृद्धि की शुरुआत करने के लिए अपने समकक्ष नीतीश कुमार की प्रशंसा की।

रामगढ़ निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी रैली में जिसे राजपूत समुदाय की प्रमुख उपस्थिति के लिए 'मिनी चित्तौड़गढ़' के रूप में भी जाना जाता है।

आदित्यनाथ ने कहा, "बिहार नीतीश कुमार के नेतृत्व में प्रगति और समृद्धि का इतिहास लिख रहा है।" उन्होंने भगवान राम का आह्वान करके अपने भाषण की शुरुआत की और जाति की राजनीति खेलने के लिए कांग्रेस और राजद पर हमला किया।

“मैं भगवान राम की जन्मभूमि से रामगढ़ आया हूं।

हम कभी जातियों की राजनीति नहीं करते।हम प्रगति और विकास की राजनीति करते हैं, ” उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि गरीबों की मदद करने के लिए तत्परता दिखाते हैं। प्रधान मंत्री द्वारा शुरू की गई विकास योजनाओं का उल्लेख किया और उन्हें याद दिलाया कि कैसे लोगों के कमजोर वर्गों के खातों में सीधे पैसा हस्तांतरित किया जाता है।

योगी ने कांग्रेस और राजद पर वंशवादी राजनीति को आगे बढ़ाने का भी आरोप लगाया। “उनके लिए, परिवार ही सब कुछ है जबकि हमारे लिए भारत हमारा परिवार है…। वे धर्म के बारे में बात करते हैं और हम विकास के बारे में बात करते हैं। ”

उन्होंने विकास की पट्टिका के एनडीए उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगे।

"हम विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं और यह बिना रुके आगे बढ़ेगा।"

आदित्यनाथ ने रामगढ़ के अलावा अरवल, रोहतास में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित किया। रामगढ़ में भाजपा समर्थक राम दयाल सिंह ने कहा,

"योगी का प्रचार निश्चित रूप से प्रभावित होगा क्योंकि वह न केवल सीएम हैं, बल्कि उन्हें मोदी के बाद अगले पीएम के रूप में भी देखा जाता है।"

उन्होंने कहा,

"योगी का प्रचार विपक्षी नेताओं को उनका मुकाबला करने के लिए एक नई रणनीति बनाने के लिए मजबूर करेगा।" रामगढ़ राजद के लिए एक प्रतिष्ठित सीट है जहाँ उसके उम्मीदवार सुधाकर सिंह भाजपा के विधायक अशोक कुमार सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

राजपूत उम्मीदवारों ने अब तक 16 विधानसभा चुनावों में से 10 बार सीट जीती है। सुधाकर सिंह के पिता जगदानंद सिंह, जो राजद के बिहार इकाई अध्यक्ष हैं, ने 2009 में बक्सर के सांसद चुने जाने से पहले सीट से छह बार जीत हासिल की थी।

Similar News