स्टेशन विस्तार का कार्य जोरों पर, बदलेगा हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम, रखा जाएगा : MP NEWS

स्टेशन विस्तार का कार्य जोरों पर, बदलेगा हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम, रखा जाएगा...भोपाल। विगत तीन वर्ष से चल रहे हबीबगंज विस्तार का कार्य

Update: 2021-02-16 06:42 GMT

स्टेशन विस्तार का कार्य जोरों पर, बदलेगा हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम, रखा जाएगा : MP NEWS

भोपाल। विगत तीन वर्ष से चल रहे हबीबगंज विस्तार का कार्य लगभग समापन की ओर है। जब से हबीबगंज रेलवे स्टेशन को हाईटेक बनाने का कार्य चल रहा है तभी से इसके नाम परिवर्तन की मांग भी शुरू हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि उदघाटन के समय में दो सौगाते हबीबगंज रेलवे स्टेशन को मिलेंगी।

इसी बीच रेलवे स्टेशन झांसी का नाम भी बदलने की मंाग की जा रही है। झांसी रेलवे स्टेशन का नाम महारानी लक्ष्मीबाई रखने की मांग स्थानीय लोगों ने की है। वही हबीबगंज का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी बाजपेई के नाम पर करने की मांग है। जिसके लिए प्रयास किये जा रहे हैं।

मातहतों की करतूत का पता लगाने ट्रक क्लीनर बन गए IPS, और जब ढीले पड़े चड्ढी के नाड़े

वहीं आमजन के बीच चर्चा है कि उत्तर प्रदेश सरकार की तरह मध्य प्रदेश में भी स्थानों तथा रेलवे स्टेशनों का नाम परिवर्तन का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में रेलवे स्टेशन हबीबगंज का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी बाजपेई के नाम करने तैयारी चल रही है।

प्रदेश सरकार ने इसके लिए रेलवे बोर्ड को नाम परिवर्तित करने के लिए एक प्रस्ताव भेजा है। माना जा रहा है कि स्टेशन विकाश का कार्य पूरा होने के बाद इसका वर्चुअल उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जयेगा। तब तक रेलवे बोर्ड द्वारा नाम परिवर्तन करने की स्वीकृति भी मिल सकती है।

रेलवे स्टेशन हबीबगंज को प्रदेश के हाईटेक स्तर पर विकसित करने की दिशा में विकाश कार्य वर्ष 2017 से चल रहा है। बताया जाता है यहां विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशनों तथा एयरपोर्ट की तर्ज पर सुविधएं मिलेंगी। शहर के किसी भी स्थान में जाने के लिए टैक्सी की सुविधा, शपिंग माल, रेस्टोरंेंट, फूड प्लाजा बनाये जायेंगे। देश के हर रूट के लिए ट्रेन की सुविधा मुहैया कराई जायंेगी। स्टेशन के आसपास बडे सापिंग काम्प्लेक्ट विकसित किये जाने की योजना है।

बेटा बेटी हुए पराए, मालिक की कृपा से कुत्ता बना करोडपति

कमलनाथ की भूमिका का फैसला 3 जनवरी को, दिल्ली जाएंगे या भोपाल में रहेंगे

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News