एमपीः शिक्षकों के ट्रांसफर नीति में होगा बदलाव, चिंतन-मंथन के बाद होगी अदला-बदली...

एमपीः शिक्षकों के ट्रांसफर नीति में होगा बदलाव, चिंतन-मंथन के बाद होगी अदला-बदली...रीवा। प्रदेश की शिवराज सरकार शिक्षकों के ट्रांसफर नीति में

Update: 2021-02-16 06:42 GMT

एमपीः शिक्षकों के ट्रांसफर नीति में होगा बदलाव, चिंतन-मंथन के बाद होगी अदला-बदली…

रीवा। प्रदेश की शिवराज सरकार शिक्षकों के ट्रांसफर नीति में बदलाव करने जा रही है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने संकेत दिये है कि शिक्षकों के स्थानांतरण की नई नीति तैयार की जायेगी। वे आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश कार्यक्रम के दौरान अधिकारियो को से कहां हे कि बेहतर के लिये नई नीति तैयार करें है।

पूर्व सरकार ने किये थे बदलांव

ज्ञात हो कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने शिक्षकों के टांसर्फर में बदलाव किया था। 15 महीने के कार्यकाल के दौरान बदली नीति के तहत शिक्षकों को उनके मनचाहे स्थानों पर पोस्टिंग दी गई थी। वर्तमान सरकार इसमें बदलांव करके सदूर अंचल की स्कूलों में भी पढाई का स्तर बेहतर करने की बात कहते हुये नई नीति पर विचार कर रही है।

परिवहन विभाग ने चेकिंग अभियान में टैक्स और जुर्माने की रकम वसूली : REWA NEWS

शिक्षक संगठनों से भी होगी चर्चा

शिक्षकों के लिये बनाई जा रही नई नीति में शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों से भी सरकार रायसुमारी करने की बात कह रही है। जिससे शिक्षा व्यावस्था में एक मजबूत निर्णय उभर कर सामने आ सकें।

छात्रों के साथ शिक्षकों के भी दक्षता जरूरी

शिक्षा को अच्छा बनाने के लिये शिक्षकों की दक्षता पर भी सरकार का फोकस बन रहा है। सरकार का मानना है कि शिक्षा के लिये शिक्षक की दक्षता भी जरूरी है। ऐसे में छात्रों के साथ ही शिक्षकों की दक्षता का भी आंकलन किया जायेगा। इसके साथ ही शिक्षकों को नई शिक्षा व्यावस्था एवं अच्छी शिक्षा के लिये उन्हे प्रशिक्षित किया जायेगा तो वही छात्रों को रोजगारमुंखी शिक्षा से भी जोड़ा जायेगा।

देश में तेंदुए के मामले में अव्वल रहा मध्यप्रदेश, आंकड़े में 3421 मिले…

सिंगरौलीः प्रेमिका के चाहत में पति ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम, हर किसी की कांप गई रूह…

MP: सक्रिय कोविद-19 मामलों में गिरावट, इंदौर में अधिकतम सकारात्मक मामले दर्ज

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News