एमपीः आत्मनिर्भर मध्य-प्रदेश पर मंथन शुरू, तय होगी जवाबदेही...

एमपीः आत्मनिर्भर मध्य-प्रदेश पर मंथन शुरू, तय होगी जवाबदेही... भोपाल। आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाने के लिये शिवराज सरकार से चर्चा शुरू कर दी

Update: 2021-02-16 06:42 GMT

एमपीः आत्मनिर्भर मध्य-प्रदेश पर मंथन शुरू, तय होगी जवाबदेही…

भोपाल। आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाने के लिये शिवराज सरकार से चर्चा शुरू कर दी है। मंगलवार को भोपाल के कोलार डेम के रेस्ट हाउस में इसके लिये बैठक की गई है। जिसमें सिर्फ एक ही एजेंडा आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश रखा गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्रियों के साथ इसके रोडमैप पर मंथन कर रहे हैं।

इन बिन्दुओं पर फोकस

श्री चौहान ने कहा कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप में अधोसंरचना विकास, स्वास्थ्य एवं शिक्षा, अर्थव्यवस्था एवं रोजगार और सुशासन पर स्पष्ट रणनीति तैयार की गई है।

एमपीः शिक्षकों के ट्रांसफर नीति में होगा बदलाव, चिंतन-मंथन के बाद होगी अदला-बदली…

इस रोडमैप के आधार पर मंत्री अपने विभागों की योजना तैयार कर क्रियान्वित कर रहे है। मंत्री एवं प्रशासन के हर स्तर पर जिम्मेदारी तय की जाएगी और उसकी प्रत्येक स्तर पर सख्त मॉनिटरिंग होगी। लोक सेवा प्रबंधन विभाग रोडमैप क्रियान्वयन में समन्वय करेगा। अन्य सभी विभाग सक्रिय भागीदारी करेंगे।

किये गये थे वेबिनार

मध्य प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य है जिसने विभिन्‍न विषय के विशेषज्ञों से परामर्श करके आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमैप तैयार किया है। रोडमैप तैयार करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चार विषय भौतिक अधोसंरचना, सुशासन, स्वास्थ्य एवं शिक्षा और अर्थव्यवस्था एवं रोजगार पर राष्ट्रीय वेबिनार आयोजित किए थे।

परिवहन विभाग ने चेकिंग अभियान में टैक्स और जुर्माने की रकम वसूली : REWA NEWS

देश में तेंदुए के मामले में अव्वल रहा मध्यप्रदेश, आंकड़े में 3421 मिले…

सिंगरौलीः प्रेमिका के चाहत में पति ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम, हर किसी की कांप गई रूह…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News