Leopard Hunting: अनूपपुर में तेंदुए का शिकार करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, आधा दर्जन फरार

Leopard hunting In Anuppur: वन अमले को जैसे ही तेंदुए का शिकार किए जाने का पता चला उसने जांच शुरू कर दी।

Update: 2022-08-10 11:46 GMT

MP Anuppur News: कोतमा वन परिक्षेत्र के मटोलिया बीट अंतर्गत तेंदुए के शिकार मामले में वन विभाग ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि आधा दर्जन आरोपी अभी फरार है। पकड़े गए आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

बताया गया है कि जांच में पता चला कि आरोपियों सुअर और चीतल का शिकार करने के लिए करंट का जाल बिछाया था। लेकिन इस जाल में तेंदुआ फंस गया, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद आरोपी तेंदुए को पास के जंगल के झाड़ में छिपा कर भाग गए। गौरतलब है कि घटना स्थल के समीप ही स्टोन क्रेशर है। क्रेशर के लिए विभाग द्वारा 11केवी क्षमता की विद्युत लाइन डाली गई है। इसी विद्युत लाइन से शिकारी करंट का जाल बिछा कर जंगली जानवरों का शिकार किया करते थे।

ये आरोपी पकड़ाए

वन अमले को जैसे ही तेंदुए का शिकार किए जाने का पता चला उसने जांच शुरू कर दी। मुखबिर की सूचना मिलने पर वन अमले द्वारा परसवार, देवरी, राजबांध, मौहरी सहित अन्य ठिकानों में दबिश दी गई। इस दौरान टीम ने दशरथ सिंह देवरी 32 वर्ष और दीपक बैगा निवासी सेमरवार 34 वर्ष को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से टीम ने शिकार में इस्तेमाल की गई सामग्री सीसी, लकड़ी की खूंटी, सब्बल और जीआई तार जब्त किया है। आरोपी शातिर पुराने शिकारी हैं। इन पर पूर्व से कई मामले पंजीबद्ध है।

वर्जन

तेंदुए का शिकार करने में शामिल दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। जबकि आधा दर्जन फरार है। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

परवेश सिंह भदौरिया, वन परिक्षेत्र अधिकारी कोतमा

Tags:    

Similar News