विश्व

HinduLivesMatter: पाकिस्तान में हिन्दू लड़की का अपहरण नहीं कर पाए तो बीच सड़क में गोली मार दी

Rewa Riyasat News
x

Rewa Riyasat News

HinduLivesMatter: पाकिस्तान के हालात बताते हैं कि मुस्लिम बहुल इलाकों में हिन्दुओं के साथ क्या किया जाता है

#HinduLivesMatter: पाकिस्तान में एक बार फिर हिन्दू लड़की की हत्या कर दी गई है. बताया गया है कि आतंकिस्तान में हमलावरों ने 18 साल की लड़की को पहले किडनैप करने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहने पर बीच सड़क में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई.

पाकिस्तान में 18 साल की पूजा ओद की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओं का कत्लेआम दशकों से जारी है, हिन्दुओं की बहन-बेटियों का रेप, धर्मपरिवर्तन, हत्या का सिलसिला ना पाकिस्तान में कभी थमा है और ना थमने वाला है। जिन इस्मालिक देशों में हिन्दू हैं वहां उनका जीवन नर्क से बदतर है

पूरा मामला जानिए

पीपुल्स कमीशन फॉर माइनोरिटी राइट्स और सेंटर फॉर सोशल जस्टिस के अनुसार पूजा को पहले हत्यारों ने बीच राह में किडनैप करने की कोशिश की, और जब वह भागने का प्रयास करने लगी तो बीच बाजार में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार हर साल सिंध में हिन्दुओं और खासकर हिन्दू महिलाओं का अपहरण, धर्म परिवर्तन, बलात्कार और हत्या की घटनाएं सामने आती हैं.

जबरन मजहब बदलकर निकाह करते हैं

इस बात को स्वीकार करना ही होगा कि इस्लामिक देशों में मुसलमानों के अलावा जितने भी अल्पसंख्यक होते हैं उन्हें ताउम्र इन्ही प्रताड़नाओं को सहना पड़ता है. या धर्म बादलों या फिर मर जाओ. पाकिस्तान के सिंध में मजहब बदलने और उसके बाद शादी करने की घटनाएं सामने आती हैं. पाकिस्तानी सरकार भी इन मसलों में मुस्लिम आरोपियों को शह देती है.

बांग्लादेश में भी यही हाल

हिन्दुओं पर अत्याचार के मामले में बांग्लादेश पाकिस्तान से पीछे नहीं है, होली के दिन ही वहां मुसलमानों ने मंदिरों को तोडा है और हिन्दुओं की हत्या की है। दोनों देशों में हिन्दुओं के साथ हो रहे ऐसे बर्ताव को लेकर अब न कोई सेलेब्रिटी पोस्टर लेकर रो रहा है न कोई नेता न्याय दिलाने की मांग उठा रहा है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story