क्राइम

मिर्जापुर : साहब मैं जिंदा हूं, आदमी हूं भूत नहीं, भाई ने जमीन हड़पने किया..

Ankit Neelam Dubey
16 Feb 2021 6:44 AM GMT
मिर्जापुर : साहब मैं जिंदा हूं, आदमी हूं भूत नहीं, भाई ने जमीन हड़पने किया..
x
मिर्जापुर / Mirzapur News : भाई-भाई के बीच सम्पत्ति का विवाद तो बहुत सुना होगा लेकिन मिर्जापुर में एक भाई ने दूसरे भाई की जमीन हड़पने के लिए

मिर्जापुर : साहब मैं जिंदा हूं, आदमी हूं भूत नहीं, भाई ने जमीन हड़पने किया..

मिर्जापुर / Mirzapur News : भाई-भाई के बीच सम्पत्ति का विवाद तो बहुत सुना होगा लेकिन मिर्जापुर में एक भाई ने दूसरे भाई की जमीन हड़पने के लिए पटवारी से मिली भगत कर उसे मृत दिखा दिया। इसके बाद भाई ने उसके हिस्से की जमीन भी आपने नाक करवा ली। इसकी जानकारी फारियादी को जमीन का कुछ हिस्सा बिकने के बाद हुआ अैार वह प्रशासन से अपने को जिंदा बताने के लिए चक्कर लगा रहा है। भोला ने एक तख्ती में लिखा कि साहब मै जिंदा हूं, साहब आदमी हूं भूत नही। इस तख्ती में लिखी बात की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है।

मिली जानकारी के अनुसार उक्त मामला उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले की मड़िहान तहसील के अमोई गांव का है। यहां के निवासी भोला सिंह के भाई ने पटवारी से मिलीभगत करते हुए उन्हे मृत घोषित करवा दिया और जमीन अपने नाम करवा ली है। यह कहना है धरने पर बैठे भोला सिंह का।

मामले के सबंध में भोला सिंह ने बताया कि 24 दिसंबर 1999 में राजस्व निरीक्षक और लेखपाल अमोई ने उन्हें अपनी रिपोर्ट में मृत दिखाकर उनके भाई राजनारायण का नाम खतौनी में चढ़ा दिया था। जिसके बाद राजनाराया ने जमीन का कुछ हिस्सा बेंच दिया।
इसकी जानकारी होने पर भोला सिंह इसका विरोध करने लेगे लेकिन राजनारायण ने बताया कि यह पूरी जमीन उसकी है। ऐसे में भोला तहसील पहुंच कर जनकारी ली और सुधार के लिए आवेदन दिया। लेकिन आज 15 वर्ष बीत जाने के बाद भी जब सुनवाई नही हुई तो उसे मजबूरन धरने पर बैठना पड़ा।

मिर्जापुर / Mirzapur News :

भोला सिंह के धरने पर बैठते ही मामले की चारों ओर चर्चा होने लगीं। वही इस मामले को मीडिया ने भी प्रमुखता दी। जिस पर मामला उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के कानों तक पहुंच गया। और वहां से फरमान जारी कर दिया गया कि उक्त प्रकरण का निराकरण समय पर किया जाय। और जांच कर भोला सिंह को राहत देते हुए उनका नाम खतौनी में दर्ज किया जाय।

यहाँ क्लिक करे : Amazon Hot Deals

Ankit Neelam Dubey

Ankit Neelam Dubey

    Next Story