शहडोल: 24 घंटे में 4 बच्चों की मौत से स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल..

UP से अगवा की गई लड़की का MP में मिला शव, पिता ने धर्मांतरण के बाद हत्या का लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश भोपाल मध्यप्रदेश

UP से अगंवा की गई लड़की का MP में मिला शव, लव के नाम पर जेहाद, बेबस पिता ने लगाई गुहार

भोपाल। प्रदेश की सरकार लव जेहाद पर कानूनी अमली जामा पहनने की बात कर ही रही थी, कि UP से अगवा की गई एक बेटी को लव के नाम पर MP में जेहाद की भेट चढ़ाए जाने का आरोप लगाया जा रहा है।

यूपी के झांसी से किडनैप हुई नाबालिग भोपाल में तब मिली, जब उसकी जान जा चुकी थी. लड़की नाबालिग थी और उसे जून 2019 में झांसी से किडनैप किया गया था. लड़की की मौत हो चुकी और उसके पिता ने आरोप लगाया है कि धर्मांतरण के लिए बेटी से होने वाली मारपीट के कारण ही उसकी जान गई।

मिनी से बनाया गई तरन्नुम

मृतक लड़की का नाम मिनी था और वो जून 2019 से ही लापता थी. उसके घरवालों ने झांसी के नवाबाद थाने में किडनैपिंग का मामला दर्ज करवाया था. लड़की की किडनैपिंग का आरोपी ताहिर खान है. मृतक लड़की के पिता का आरोप है कि उसे कोलार इलाके में अगवा करके रखा गया था. इस दौरान उसका धर्म परिवर्तन कराया गया और नाम बदलकर तरन्नुम बी रख दिया गया। पिता का आरोप है कि उनकी बेटी के साथ मारपीट की गई है, क्योंकि उसके चेहरे पर चोट के निशान थे।

UP से अगवा की गई लड़की का MP में मिला शव, पिता ने धर्मांतरण के बाद हत्या का लगाया आरोप

मुख्यमंत्री से कार्रवाई की मांग

बेबस पिता ने बेटी खोने के बाद अब उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से गुहार लगाई है कि उन पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई करें जिन्होंने झांसी और भोपाल में उनकी मदद नहीं की। ताकि आगे से किसी की बेटी को ये सब न झेलना पड़े।

भोपाल के एसपी साई कृष्णा का कहना है कि 3 नवंबर को सूचना मिली थी जहांगीराबाद कब्रिस्तान में संदिग्ध लाश को दफनाने कुछ लोग लेकर पहुंचे हैं. इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया। फिलहाल 20 साल का आरोपी ताहिर गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के पिता और भाई की तलाश की जा रही है. धर्मांतरण और मौत के कारणों का जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद खुलासा होगा.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *