लव जिहाद पर यूपी सरकार का होगा कड़ा रूख, जानिए कैसे...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, उत्तर प्रदेश में बनेगी देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी, और मिलेगा रोजगार

उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, उत्तर प्रदेश में बनेगी देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी, और मिलेगा रोजगार

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अपने सरकारी आवास पर शुक्रवार को विकाश कार्य को लेकर बाते साझा की. उन्होंने उत्तरप्रदेश को देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने का एलान किया है. नोएडा या ग्रेटर नोएडा में नई फिल्म सिटी बन सकती है और सीएम योगी ने अधिकारियों को इसकी कार्ययोजना तैयार करने को कहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की जरूरत है. उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है. हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे। यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी, साथ ही, रोजगार की नजर से भी ये एक अच्छा और उपयोगी प्रयास होगा.’

स्मार्ट सिटी योजना

वहीं सीएम योगी ने कहा कि मेरठ और गाजियाबाद को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की योजना महत्वपूर्ण है. इसे जल्द से जल्द शुरू किया जाए. इसके अलावा गन्ना किसानों को हुए भुगतान की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि नया पेराई सत्र प्रारंभ होने से पहले पिछला सारा बकाया भुगतान हो जाए. समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में एक्सप्रेस-वे का जाल बना रही है. इंफ्रास्ट्रक्चर विकास से प्रदेश के बहुआयामी विकास को तेज रफ्तार देंगे. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि यह कार्य दिसम्बर, 2020 तक पूरे कर लिए जाएं.

जब तक वैक्सीन नहीं तब तक बचाव ही कोरोना का उपचार

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना भारत में बाहत तेजी से फ़ैल रहा है, अतः लोगो को इससे बचने के लिए खुद का बचाओ करना होगा।जब तक वैक्सीन नहीं आती तब तक खुद से बचाओ ही इसका हल है। 

बीते रात पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में दो बदमाश घायल

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram