उत्तरप्रदेश

मध्यप्रदेश की इन 50 ट्रेनों का बदला समय और रूट, पढ़ लीजिए नहीं होगी दिक्कत...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
मध्यप्रदेश की इन 50 ट्रेनों का बदला समय और रूट, पढ़ लीजिए नहीं होगी दिक्कत...
x
ध्यप्रदेश की इन 50 ट्रेनों का बदला समय और रूट, पढ़ लीजिए नहीं होगी दिक्कत...इंदौर: मध्यप्रदेश में कोरोना की दहशत है और बढ़ रहे कोरोना संक्रमण

मध्यप्रदेश की इन 50 ट्रेनों का बदला समय और रूट, पढ़ लीजिए नहीं होगी दिक्कत...

इंदौर: मध्यप्रदेश में कोरोना की दहशत है और बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए ट्रेनों को बंद करने का निर्णय लिया गया था. हालांकि यात्रियों की सुविधा के लिए थोड़ी बहुत तट्रेने चल रही थी. आपको बता दे की रेलवे ने 50 से ज्यादा ट्रेनों का समय और रुट बदल दिया है.
रेलवे ने निर्णय लिया है की ये ट्रेने जल्द ही चलेगी और यात्रिओ की सुविधा को देखते हुए सरकार भी अब लॉकडाउन लगाने का विचार नहीं कर रही है. सरकार की माने तो लॉक डाउन का असर नहीं दिख पा रहा है.

‘One Nation One Ration Card’ के बाद मोदी सरकार ने दी ऐसी बड़ी योजना की सोचने में हो जाएंगे मजबूर…

इन ट्रेनों का बदला गया रूट

रेलवे ने फैसला लिया है कि इंदौर-राजेंद्रनगर एक्सप्रेस भोपाल की जगह अब संत हरदाराम नगर होकर चलेगी। साथ ही वाराणसी से जम्मूतवी बेगमपुरा एक्सप्रेस सुल्तानपुर की जगह अब वाराणसी-प्रतापगढ़-रायबरेली होकर चलेगी।

हावड़ा-देहरादून दून एक्सप्रेस, गंगा सतलुज एक्सप्रेस फैजाबाद की जगह अब रायबरेली होकर गुजरेगी। बरेली-प्रयागराज संगम एक्सप्रेस रायबरेली-ऊंचाहार-फाफामऊ होकर गुजरेगी।

उत्तराखंड की वीरांगना: तीलू रौतेली की गाथा, पढ़िए जरूरी खबर

जयनगर से अमृतसर जाने वाली शहीद और सरयू यमुना एक्सप्रेस मुरादाबाद-दिल्ली की जगह अब सहारनपुर-अम्बाला होकर चलाने की तैयारी है। चंपारण हमसफर एक्सप्रेस कटिहार-खगड़िया-रुसेरा घाट होकर गुजरेगी। यह ट्रेन पूर्णिया, सहरसा स्टेशन पर नहीं रुकेगी।

वहीं रेलवे अधिकारियों का कहना है कि रेलवे ट्रैक पर किसी दुर्घटना को टालने के लिए बाड़ (फेंसिंग) लगाए जाएंगे। इसके पीछे कारण ये है कि 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ते ट्रेन के बीच एक्सीडेंट न हो। पहले मिशन-160 को पूरा करने की डेडलाइन 2023 रखी गई थी लेकिन अब केंद्रीय रेल मंत्रालय ने इस डेडलाइन को घटा कर 2022 रख दी है।

स्टार हो गया ‘बिनोद’, कोरोना से भी तेज फ़ैल रहा है, अब PayTm ने भी बदल दिया नाम

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story