उत्तरप्रदेश

रीवा की सुचिता सिंह का उत्तर प्रदेश डिप्टी एसपी के पद पर सेकंड रैंक के साथ सलेक्शन हुआ

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:32 AM GMT
रीवा की सुचिता सिंह का उत्तर प्रदेश डिप्टी एसपी के पद पर सेकंड रैंक के साथ सलेक्शन हुआ
x
रीवा की सुचिता सिंह का उत्तर प्रदेश डिप्टी एसपी के पद पर सेकंड रैंक के साथ सलेक्शन हुआरीवा: मनगवां एसडीएम एके सिंह की छोटी बेटी सुचिता

रीवा की सुचिता सिंह का उत्तर प्रदेश डिप्टी एसपी के पद पर सेकंड रैंक के साथ सलेक्शन हुआ

रीवा: मनगवां एसडीएम एके सिंह की छोटी बेटी सुचिता सिंह यूपीपीएससी (UPPSC) में अपना स्थान बना रखते हुए टॉप की है जिनका चयन डिप्टी एसपी के पद पर हुआ है बताया जाता है कि पूरे उत्तर प्रदेश में डिप्टी एसपी के पद पर इनकी सेकंड रैंक लगी है सुचिता सिंह जनपद सिरमौर में वर्तमान में सीईओ के पद में 2015 से अब तक कार्यरत हैं.

मध्यप्रदेश: घटिया चावल मामले में मोदी सरकार ने शिवराज को घेरा, मचा हड़कंप, पढ़िए

इन्होंने सीईओ पदस्थापना के दौरान जनपद में सीईओ के पद पर रहते हुए पंचायत एवं ग्रामीण विकास को लेकर खूब काम की है इन्होंने पंचायत एवं ग्रामीण विकास की योजनाओं का क्रियान्वयन करने में पूरे जिले में अपना नाम सबसे ऊपर रखा है वहीं इनके पिता एके सिंह वर्तमान में मध्य प्रदेश प्रशासनिक सेवा में काम कर रहे हैं.

इन्होने बिग बी को कहा : सदी का सबसे बड़ा महानालायक, मचा हड़कंप

मनगवां एवं रायपुर में एसडीएम रहते हुए कई अच्छे बड़े काम किए हैं जिनकी बेटी ने पिता के बताए रास्ते में चलते हुए एक बार फिर से अपना नाम रोशन किया है. सुचिता सिंह शुरू से ही पढ़ाई के मामले में मेघावी छात्रा रही है इन्होंने कक्षा आठवीं तक की पढ़ाई पिता के साथ रहकर गुना में की है एवं कक्षा 9 से 12 तक की पढ़ाई हिंदू गर्ल्स स्कूल वाराणसी में की है जो लगातार टॉप स्थान पर आती रही है. इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज में बीए एवं एमए की पढ़ाई की है जहां वहां भी टॉप करती रही है. बीए एवं एमए में गोल्ड मेडलिस्ट रही हैं.

COVID19 के बावजूद, 1.75 लाख घर PMAY के तहत बनाए गए : PM MODI

सतना: केजेएस सीमेंट के एमडी पवन अहलूवालिया को एक और बड़ा झटका, करोड़ों की जमीन सरकारी घोषित

[signoff]
Next Story